बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़हिया में रहस्यमयी बीमारी से पांच दिन में हुई तीन लोगों की मौत, बीमारों की लगातार बढ़ती संख्या मचा हड़कंप

बड़हिया में  रहस्यमयी बीमारी से पांच दिन में हुई तीन लोगों की मौत, बीमारों की लगातार बढ़ती संख्या मचा हड़कंप

Lakhisarai: बड़हिया नगर क्षेत्र के वार्ड संख्या 21 में रहस्मय बीमारी से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गयी है। वहीं चौथे बीमार का इलाज चल रहा है। एक के बाद तीन लोगों की मौत होने से पूरे इलाके में लोग भयाक्रांत हैं किसी रहस्यमय बीमारी के संक्रमण से डरे हुए हैं. 

वार्ड संख्या 21 ताजपुर निवासी अनिल यादव की पत्नी रामसखी देवी को सर्दी, खांसी व बुखार हुआ तो ज्यादा तबीयत खराब होने पर उन्हें लखीसराय के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. पिछले गुरुवार को उसकी मौत हो गयी। उसके बाद भोला यादव का 19 वर्षीय पुत्र सिजली कुमार को भी सर्दी बुखार की चपेट में आया. उसे भी बड़हिया में इलाज कराया गया लेकिन स्थिति ज्यादा बिगड़ने पर उसे पटना एम्स में भर्ती कराया गया जहां शनिवार को उसकी मौत हो गयी।


इसी बीच, सिजली कुमार के भाई बिजली कुमार की 24 वर्षीय पत्नी मौसम देवी को भी खांसी, सर्दी, बुखार होने पर उसका इलाज स्थानीय स्तर पर कराया गया. सुधार नही होने पर उसे बेहतर इलाज के लिये मुंगेर ले जाया गया जहां सोमवार को उसकी मौत है गयी। वहीं रामसखी देवी के बेटे सौरव यादव की पत्नी निभा देवी (30) का इलाज पटना के निजी अस्पताल में चल रहा है। उसे भी समान प्रकार के सर्दी- खांसी के लक्षण दिखे थे.

एक ही प्रकार की बीमारी से तीन लोगों की मौत और चौथे के उपचाररत रहने के बाद भी स्वास्थ्य महकमा अब जाकर सक्रिय हुआ है. रेफरल अस्पताल बड़हिया की टीम ने मंगलवार को डॉक्टर अनिल कुमार ठाकुर के नेतृत्व में मौके पर पहुंचकर जांच में शुरू की है। हालांकि तीनों की मौत का क्या कारण है और यह रहस्यमयी बीमारी क्या है इस पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से कुछ भी नहीं कहा जा रहा है. 

चुकी मरने वालों और बीमार सबके एक जैसी बीमारी की चपेट में आए और वे एक ही परिवार के सगे सम्बंधी हैं इससे स्थानीय लोगों को किसी बड़ी अनहोनी का डर सताने लगा है. लोगों का कहना है कि अब तक स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई ऐसी पहल नहीं की गई है जिससे लोगों में व्याप्त भ्रांतियों को दूर किया जा सके. तीन मौत किस बीमारी से हुई उसे लेकर भी कुछ भी नहीं बताया जा रहा है जिससे किस प्रकार की सावधानी बरती जाए उससे भी लोग अनभिज्ञ हैं. 


Suggested News