24 घंटे में तीन पुलिसवालों को वाहनों से रौंदकर उतारा मौत के घाट, DSP, दरोगा या सिपाही बैखौफ अपराधियों को किसी का नहीं डर

24 घंटे में तीन पुलिसवालों को वाहनों से रौंदकर उतारा मौत के घाट, DSP, दरोगा या सिपाही बैखौफ अपराधियों को किसी का नहीं डर

DESK. आम आदमी की सुरक्षा की जिम्मेदारी जिन पुलिसकर्मियों पर होती है वही पुलिसवाले इन दिनों देश में अपराधियों के निशाने पर हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान देश में तीन अलग अलग राज्यों में तीन पुलिसवालों को वाहनों से रौंदकर मार डाला गया. मंगलवार को हरियाणा में एक डीएसपी की हत्या खनन माफिया ने डम्पर से रौंदकर कर दिया था. वहीं बुधवार तड़के झारखंड के रांची में पशु तस्करों ने एक महिला दरोगा को बीच सड़क पर रौंद दिया. वहीं बुधवार को एक अन्य मामला गुजरात के आणन्द से सामने आया जहाँ एक सिपाही को वाहन से रौंद दिया गया जिसकी बाद में मौत हो गई. 

आणंद जिले के बोरसद में वाहन चेकिंग के दौरान ट्रैफिक पुलिसकर्मी राज किरण को ट्रक से कुचल दिया गया. उन्होंने सड़क पर जब ट्रक रोकने की कोशिश की तो उन्हें रौंद दिया गया. गंभीर रूप से घायल सिपाही को अस्पताल में इलाज के लिए जाया गया. हालांकि राज किरण ने दम तोड़ दिया. पुलिस का कहना है कि हमने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान चला रखा है, जल्द ही वे हमारी गिरफ्त में होंगे.

इसके पहले झारखंड में बुधवार तड़के वाहन चेकिंग के दौरान संध्या टोपनो नाम की एक महिला सब-इंस्पेक्टर की मौत हो गई थी. उसे तुपुदाना ओपी के प्रभारी के रूप में तैनात किया गया था. वाहनों की जांच कर रही थीं. इसी दौरान एक पिकअप वैन वहां आया और जब पुलिस ने उसे रुकने के इशारा किया तो उसने वाहन की रफ्तार बढ़ा दी. इतना ही पिक-अप को महिला सब इंस्पेक्टर पर चढाते हुए वहां से भागने लगा. डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने ट्वीट किया है कि आज रांची के तुपुदाना थाने में पदस्थापित दारोगा संध्या टोपनो के ऊपर वाहन चेकिंग के दौरान पिकअप वैन चढ़ाए जाने से उनकी मृत्यु हो गई. यह एक सुनियोजित साजिश लग रही है. प्रशासन इस मामले में गंभीरता दिखाएं. संध्या जी के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. विनम्र श्रद्धांजलि.

इसके पहले मंगलवार को हरियाणा के नूंह जिले में अवैध पत्थर खनन की जांच कर रहे एक डीएसपी को मंगलवार को उस समय एक ट्रक ने कुचल दिया, जब उन्होंने चालक को रुकने का इशारा किया. डीएसपी की मौत के कुछ घंटे बाद पुलिस ने कहा कि पुलिस अधिकारी की हत्या में शामिल एक व्यक्ति को एक मुठभेड़ के बाद घायलावस्था में गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि उसकी पहचान ट्रक क्लीनर के तौर पर की गई है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार ट्रक क्लीनर के खिलाफ उक्त मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. फिलहाल ड्राइवर की तलाश जारी है.


Find Us on Facebook

Trending News