बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक्सिस बैंक से हुए करोड़ों की लूट में फील्ड अफसर सहित तीन लुटेरे गिरफ्तार, 1 करोड़ की लूट में मिले 6.98 लाख रुपए

एक्सिस बैंक से हुए करोड़ों की लूट में फील्ड अफसर सहित तीन लुटेरे गिरफ्तार, 1 करोड़ की लूट में मिले 6.98 लाख रुपए

ARARIA : अररिया के एडीबी चौक स्थित एक्सिस बैंक लूटकांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। मामले में पुलिस ने सहरसा से तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस ने उनके पास से लूट की रकम और हथियार भी जब्त किए हैं। मामले में पुलिस ने बताया कि करोड़ों की इस बैंक लूट में वहीं के फील्ड अफसर ने लाइनर की भूमिका निभाई थी। हालांकि लूटी गई रकम में सिर्फ 6.98 लाख रुपए ही पुलिस को मिले।

मामले में जानकारी देते हुए एसपी अमित रंजन ने बताया कि पुलिस ने इनके पास से लूट गए 6 लाख 98 हजार रूपये,लूट की घटना में प्रयुक्त पिस्टल,मैगजीन सहित केएफ 7.65 का आठ जिंदा कारतूस,एक देसी कट्टा,एक जिंदा कारतूस, लूट की राशि से खरीदी गई आई फोन मोबाइल,पांच अन्य मोबाइल,खर्च के लिए रखे गए 4 हजार रूपये,लूट की घटना में प्रयुक्त एफजेड मोटरसाइकिल,एटीएम कार्ड,फर्जी आई कार्ड,अन्य निबंधित मोटरसाइकिल का नंबर प्लेट आदि बरामद किया है। एसपी ने बताया कि जब्त आईफोन भी उसी लूट के पैसे से खरीदी गई थी।

एसपी ने बताया कि 1 करोड़ 31 हजार की लूट हुई थी। जिसमें सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच शुरू की गई जिसमें तीन टीम बनाई गई जिसमें एक टीम अररिया एसडीपीओ, एक टीम एसडीपीओ फारबिसगंज और एक टीम का नेतृत्व हेडक्वार्टर कर रहे थे। एसपी ने बताया कि लूट के लिए तीन बाइ के छह लोग बैंक पहुंचे थे। गाड़ी के नंबर के आधार पर पता चला कि सभी सहरसा और सुपौल के रहनेवाले हैं। जिसके बाद एसटीएफ और दोनों जिलों की पुलिस की टेक्निकल टीम की सहायता से छापेमारी की गई। जिसमें तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार लुटेरों में मनोहर मेहता और अभिनंदन यादव को सहरसा से गिरफ्तार किया गया है। वहीं लूट में लाइनर की भूमिका निभानेवाले एक्सिस बैंक के फील्ड अफसर शांतनु सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है।

रिपोर्ट - मंटू भगत

Suggested News