गोपालगंज में कंटेनर से चोरी के तीन ट्रैक्टर बरामद, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

गोपालगंज में कंटेनर से चोरी के तीन ट्रैक्टर बरामद, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

GOPALGANJ : कुचायकोट पुलिस ने थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट के पास गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर एक कंटेनर से चोरी के तीन ट्रैक्टर बरामद किए।जब्त किए गए चोरी के ट्रैक्टर यहां से उत्तराखंड ले जाए जा रहे थे। पुलिस ने जांच पड़ताल के दौरान ट्रैक्टरों के फर्जी कागजात, फर्जी स्मार्ट कार्ड तथा अन्य दस्तावेज जप्त किया है। इस मामले में पुलिस ने  नेटवर्क से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि दो अन्य नामजदो के गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। 

मिली जानकारी के अनुसार कुचायकोट थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार तिवारी को गुप्त सूचना मिली थी कि गोपालगंज के तरफ से एक कंटेनर में चोरी के ट्रैक्टर उत्तर प्रदेश के तरफ ले जाए जाने हैं। जानकारी लगने के बाद थानाध्यक्ष ने  बलथरी चेक पोस्ट के पास वाहनों की जांच शुरू की। इस दौरान गोपालगंज की तरफ से आ रहे एक संदिग्ध कंटेनर को रोककर जब पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो कंटेनर से तीन ट्रैक्टर बरामद किया गया। पूछताछ करने पर ट्रक में सवार चालक तथा एक अन्य  द्वारा ट्रैक्टर के बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। जिसके बाद पुलिस ने ट्रक पर सवार चालक समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में यह बात सामने आयी कि कंटेनर से  बरामद किए गए ट्रैक्टर चोरी के हैं। 

इन ट्रैक्टरों को हजारी बीस लाइन होटल से कंटेनर में लोड किया गया था और इसका फर्जी कागजात  बनाने के साथ इसे उत्तराखंड भेजा जा रहा था। जब्त किए गए ट्रैक्टरों में 22 तारीख को मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर गांव से चोरी किया गया ट्रैक्टर भी शामिल है। इस मामले में पुलिस ने कंटेनर सवार चालक समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लोगों में उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के खटीमा थाना क्षेत्र के देवमुनि गांव का निवासी गुरजीत सिंह और कुचायकोट थाना क्षेत्र के बिंदवालिया गांव का निवासी निर्भय कुमार शामिल है। 

थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार तिवारी ने बताया कि जब्त किए गए ट्रैक्टरों में एक मोतीपुर से चोरी की गई है। जबकि दो के बारे में पुलिस जानकारी एकत्रित कर रही है। थानाध्यक्ष ने बताया इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि दो अन्य को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस इस मामले के नामजद अन्य आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चला रही है।

गोपालगंज से एस के श्रीवास्तव की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News