BIHAR NEWS : वीटीआर वन क्षेत्र में बाघ ने किसानों पर किया हमला, अस्पताल में चल रहा है इलाज

BIHAR NEWS : वीटीआर वन क्षेत्र में बाघ ने किसानों पर किया हमला, अस्पताल में चल रहा है इलाज

BAGAHA : वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के हरनाटांड वन क्षेत्र के देवरिया तरुअनवा पंचायत के तरुअनवा गाँव के समीप सोमवार की सुबह खेत घुमने गये दो लोगों पर बाघ ने हमला पर दिया। हमले से एक वृद्ध का एक हाथ बुरी तरह से जख्मी हो गया है। वही दूसरे व्यक्ति के कमर व पीठ पर बाघ ने हमला कर जख्मी दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक तरुअनवा निवासी 60 वर्षीय वृद्ध पारस सोनी अपनी पत्नी के साथ सरेह के कंपार्ट संख्या 20 के समीप सुबह करीब साढ़े नौ बजे गन्ना का खेत देखने गए थे। इसी बीच खेत में छुपे बाघ ने एकाएक पारस सोनी पर हमला कर दिया और उसका एक हाथ चबाकर बुरी तरह घायल कर दिया। साथ में उपस्थित पारस सोनी की पत्नी पति पर हमला देख तुरंत बाघ पर हमलावर हो गई और शोरगुल करने लगी। शोरगुल पर नजदीक मौजूद ग्रामीण भी शोर करते हुए दौड़ने लगे। ग्रामीणों की शोर सुन बाघ वहां से भागकर पुनः जाकर गन्ने के खेत में छुप गया। 

आनन फानन में परिजनों तथा ग्रामीणों के सहयोग से घायल पारस सोनी को स्वास्थ्य केंद्र हटनाटांड़ में लाया गया। जहां मौके पर उपस्थित डॉक्टर राजेंद्र काजी ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए बगहा अनुमंडल हॉस्पिटल रेफर कर दिया। इसी बीच बाघ ने उसी समय थोड़ी दूर पर अपने खेत में काम कर रहे 50 वर्षीय पारस गुरो पर पीछे से हमला कर दिया। जिससे पारस गुरु के कमर व पीठ में चोट लगी है। हालांकि शोरगुल के बाद बाघ फिर फरार हो गया। परिजनों ने स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र हरनाटांड़ मे लाकर पारस गुरो का इलाज कराया। मदनपुर वन क्षेत्र के प्रभारी एसीएफ अमिता राज ने बताया कि बाघ के हमले की सूचना मिली है। घायलों से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। आवेदन लेकर उचित मुआवजा दिलवाया जाएगा।

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News