बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वीटीआर के जंगल से निकलकर गाँव में आया बाघ, फिर जानिए क्या हुआ?

वीटीआर के जंगल से निकलकर गाँव में आया बाघ, फिर जानिए क्या हुआ?

BAGAHA : वाल्मीकि टाइगर रिज़र्व के जंगल से कई बार बाघों के बाहर आने की खबरें सामने आती है. आज एक बार फिर वीटीआर के जंगल से निकलकर बगहा प्रखंड के झरहरवा विद्यालय के समीप आ गया. इस मौके पर उसने तीन बकरियों को अपना शिकार बना लिया. 

इसे भी पढ़े : BIG BREAKING : पटना के एक बंद मकान से मिला भारी मात्रा में बम, जांच में जुटी पुलिस

बाघ के स्कूल के समीप आने से जहां एकतरफ चरवाहों में अफरातफरी मच गई. वही स्कूल के कैम्पस में खेल रहे बच्चों में हड़कंप मच गया. हालाँकि रविवार होने की वजह से स्कूल में छुट्टी थी. इस वजह से कोई अनहोनी होने से बच गयी. परसौनी पंचायत के मुखिया विजय कुमार महतो ने बताया कि दिन के 2 बजे झरहरवा गांव के पशुपालक रामराज कांजी अपने बकरियों को सरकारी स्कूल के समीप चरा रहे थे. तभी वहां एक बाघ पंहुच गया.

इसे भी पढ़े : डॉक्टर ऑन कॉल सिस्टम पर चलता है कटिहार सदर अस्पताल का प्रसव विभाग, मरीजों की बढ़ी परेशानी 

उसने वही एक बकरी पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया तथा दो बकरियों को अपने साथ खींचकर गन्ने के खेत मे घुस गया. बाघ के गाँव में आने से पूरे गांव में दहशत का माहौल है. सैकडों की संख्या में लोग घटनास्थल पर पंहुच गए है. विटीआर के गोबर्द्धना वन पदाधिकारी मानवेंद्रनाथ चौधरी ने बताया कि अभी किसी बाघ के शिकार की सूचना नही मिली है. पीड़ित व्यक्ति का आवेदन आने पर जांच कर मुआवजा प्रदान किया जाएगा. 

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 

Suggested News