गन्ने के खेत में मिला बाघ का शव, जांच में जुटी वन विभाग की टीम

गन्ने के खेत में मिला बाघ का शव, जांच में जुटी वन विभाग की टीम

प. चम्पारण. मानपुर जंगल से सटे गन्ने के खेत में बाघ का शव देख लोगों में हड़कंप मच गया. घटना मंगलवार देर रात का बताया जा रहा है. तीन लालटेन एसएसबी कैंप से सटे मानसरोवर दह क्षेत्र में बुधवार की अहले सुबह एक चरवाहा मवेशी चराने निकले थे, तभी मिकी चौरसिया के गन्ने खेत में मृत पड़ा रॉयल बंगाल टाइगर  पर लोगों की नजर पड़ी. बाघ का शव देखते ही लोगों में हड़कंप मच गया और इसकी सुचना मानपुर पुलिस और वन विभाग को दी.

सूचना मिलते ही वन विभाग के निर्देशक हेमकांत राय, मानपुर थानाध्यक्ष विकास कुमार तिवारी, डीएफओ अमरेश पाल, तीन लालटेन के एसएसबी के जवान की टीम घटनास्थल पहुंचकर जांच-पड़ताल में जुटे जुटी. इसकी पुष्टि करते हुए वीटीआर के निर्देशक हेमकांत राय ने बताया कि बाघ के भिन्न भिन्न अंगों पर जख्म के निशान है और शरीर से रक्त भी बह रहा है, इससे प्रतीत हो रहा है कि दो बाघों की आपसी लड़ाई से बाघ की मौत हुई है.

उन्होंने बताया कि बाघ के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मूंगराहा वन रेंज को भेज दिया गया है और मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. निर्देशक हेमकांत राय ने बताया कि जंगल से सटे लोगों को सजग एवं सतर्क रहने के कहा गया है.

Find Us on Facebook

Trending News