बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना वायरस को लेकर पूर्णिया सेंट्रल जेल में सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम, सभी बंदियों को मिला मास्क

कोरोना वायरस को लेकर पूर्णिया सेंट्रल जेल में सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम, सभी बंदियों को मिला मास्क

Purnia: कोरोना को लेकर पूर्णिया सेंट्रल जेल में काफी ऐतिहात बरत रहा है. वही इस मामले में पूर्णिया केंद्रीय कारा प्रशासन भी बहुत सजग दिख रही हैं. इस बाबत जानकारी देते हुए केंद्रीय कारा अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि केंद्रीय कारा में बंद सभी बन्दियों को मास्क एवं सेनेटाइजर उपलब्ध कराया जा रहा है. जिससे कोरोना वायरस फैलने का खतरा भी कम हो जायेगा और केंद्रीय कारा इसके पहुँच से दूर रहेगा.

वही जेलर ने इसके अलावे ये भी बताया कि सभी बंदियों को रोज इस वायरस से बचने के बारे में जागरूक किया जा रहा है. कारा में बंद सभी बंदी को मास्क पहनने एवं सेनेटाइजर से हाथ धोने के लिये जागरूक किया जा रहा है. मास्क की उपलब्धता नही होने के कारण केंद्रीय कारा प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है.

फिलहाल सबसे बड़ी बात केंद्रीय कारा प्रशासन को बंदियों से मिलने के लिये आने वाले परिजनों को लेकर है जो सुरक्षा के लिहाज़ से मास्क भी नहीं पहनते हैं.

वर्तमान में जो भी परिजन बंदियों से  मिलने आते है कोई भी मास्क पहनकर नही आते है. जिससे केंद्रीय कारा प्रशासन को ज्यादा ऐतिहात बरतने की ज्यादा जरूरत पड़ रही है. वही इस बात को लेकर जेल अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने केंद्रीय कारा में बंद सभी बन्दियों के परिजनों से अपील की है कि मिलने के लिए कृपया मास्क पहनकर आने की कोशिश करें.

Suggested News