बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अयोध्या फैसले को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, सोशल मीडिया पर प्रशासन की विशेष नजर

अयोध्या फैसले को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, सोशल मीडिया पर प्रशासन की विशेष नजर

MUZAFFARPUR : अयोध्या रामजन्मभूमि बाबरी मामले में सर्वोच्च न्यायालय के आने वाले फैसले को लेकर गृह विभाग के निर्देश के बाद जिले में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये है। पूरे जिले में पुलिस की तैनाती की गई है। सभी पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को मुख्यालय नहीं छोड़ने का आदेश दिया गया है। वही प्रशासन की सोशल मीडिया पर भी विशेष नजर है। 

मुज़फ़्फ़रपुर के डीएम आलोक रंजन घोष ने कहा कि कोई भी अधिकारी एवं कर्मी मुख्यालय नहीं छोड़ेगे। अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद मामले में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा फैसला सुनाये जाने की पूरी संभावना को और इसको लेकर गृह मंत्रालय के एडवाइजरी के बाद सभी राज्यों के साथ बिहार में भी इसको लेकर गंभीर है सरकार। पूरे जिले में विधि-व्यवस्था बनाये रखने हेतु पूर्ण चौकसी बरती जा रही है।

जिलाधिकारी ने अपने जिला के सभी एसडीओ बीडीओ थाना प्रभारी से कहा है कि अपने-अपने क्षेत्रों में शांति समिति की बैठक कर दोनों पक्षों से जिला में सौहार्द बनाये रखने की अपील किया जाये। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विवादित या भड़काऊ बयानवाजी पर पूर्ण रोक लगाई जाये। सोशल मीडिया पर सतत् नजर रखी जाये। सोशल मीडिया पर भड़काऊ संदेश फैलाये जाने पर इसके एडमिन पर पूर्ण जवाबदेही तय होगी। अब इसलिए सोशल मीडिया एडमिन को ग्रुप बनाने में पूरी सावधानी बरतने को कहा गया है।

मुजफ्फरपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News