बिहार में टीका एक्सप्रेसः CM नीतीश ने हरी झंड़ी दिखाकर किया रवाना, यूनिसेफ ने किया सहयोग

बिहार में टीका एक्सप्रेसः CM नीतीश ने हरी झंड़ी दिखाकर किया रवाना, यूनिसेफ ने किया सहयोग

PATNA: कोरोना टीकाकरण को लेकर बिहार सरकार ने बड़ी पहल की है।शहरी क्षेत्रों में टीकाकरण को लेकर आज टीका एक्सप्रेस की शुरूआत की गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 121 टीका एक्सप्रेस को वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। इस मौके पर डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद,रेणु देवी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय मौजूद रहे। इन 121 टीका एक्सप्रेस में से यूनिसेफ ने 40 गाड़ियां सरकार को उपलब्ध कराई हैं। 

टीका एक्सप्रेस रवाना

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुख्यमंत्री आवास से वर्चुअल माध्यम से कार्यक्रम में जुड़े थे। वहीं सरकार पटेल भवन में कार्यक्रण आयोजित थी जहां डिप्टी सीएम रेणु देवी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। शहरी क्षेत्रों के वार्ड,मोहल्लों में कोरोना टीकाकरण को लेकर आज 121 टीका वाहन की शुरूआत की गई है। इनमें से 40 टीका वाहन यूनिसेफ के सहयोग से शुरू किया गया।

यूनिसेफ ने सरकार को किया सहयोग

यूनिसेफ के राज्य प्रतिनिधि डॉ0 नफीसा विन्टे शफीक ने बताया कि कोरोना बीमारी हेतु टीकाकरण के लिए यूनिसेफ ने 40 गाड़ियां सरकार को उपलब्ध करायी है।यूनिसेफ के स्वास्थ्य विशेषज्ञ डॉ0 एस0 एस0 रेड्डी ने बताया कि पटना शहरी क्षेत्रों  के मुहल्लों में जाकर टीकाकरण एक्सप्रेस लोगो को टीकाकरण के प्रति जागरूक करेगी तथा टीकाकरण  को गति प्रदान करेगी. रेड्डी ने कहा कि सभी गाड़िया विज्ञापन गीत से युक्त हैं।


Find Us on Facebook

Trending News