बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आवास योजना को लेकर लोगों से मिले टेकारी के बीडीओ, रिश्वत लेन-देन पर दी सख्त हिदायत, बोले- एक भी रुपये मांगे तो मुझे बताइए

आवास योजना को लेकर लोगों से मिले टेकारी के बीडीओ, रिश्वत लेन-देन पर दी सख्त हिदायत, बोले- एक भी रुपये मांगे तो मुझे बताइए

गया. जिले के टेकारी प्रखंड के बीडीओ वेद प्रकाश प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर लोगों से मिले। इस दौरान उन्होंने शिवनगर पंचायत के लोगों से कहा कि इस योजना का लाभ लेने के लिए किसी प्रकार का रुपये नहीं लगता है। यदि ऐसा करेंगे तो आप पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि कोई इसमें पैसे मांगे तो मुझे इसकी जानकारी दीजिए। उस पर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि शिवनगर पंचायत में 26 लोगों को पहले किस्त के रुपये मिल गये हैं। 11 लोगों को मिसमैचिंग की वजह से नहीं मिले थे। एक दो-दिनों में इन्हें भी रुपये मिल जाएंगे। उन्होंने लोगों को बताया कि इस योजना का लाभ लेने के लिए एफिडेविट तक का पैसा नहीं लगता है। सिर्फ आधार नंवर, बैंक के अकाउंट नंबर और एक फर्म पर साइन करने होते हैं। इसके लिए कोई पैसे मांगे तो उसकी सूचना दीजिए।

उन्होंने लाभार्थियों से कहा कि घर बनाने के लिए तीन चरणों में रुपये मिलेंगे। पहले किस्त के रुपये मिल जाने पर घर का काम शुरू कीजिए। इसके बाद दूसरे किस्त के रुपये मिलेंगे। फिर बाद में तीसरे किस्त के रुपये मिलेंगे। उन्होंने कहा कि जून तक घर बना लीजिए। इसमें किसी प्रकार की कोताही बरती गयी तो नोटिस भेजा जाएगा।


Suggested News