बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब तक सिर्फ अनाउंसमेंट में सुनते थे कि ट्रेन प्लेटफॉर्म पर आ रही है, यहां सच में पटरी छोड़ प्लेटफार्म पर चढ़ गई ट्रेन

अब तक सिर्फ अनाउंसमेंट में सुनते थे कि ट्रेन प्लेटफॉर्म पर आ रही है, यहां सच में पटरी छोड़ प्लेटफार्म पर चढ़ गई ट्रेन

MATHURA : रेलवे स्टेशनों पर अक्सर अनाउंसमेंट में यह सुनते थे, ट्रेन इस नंबर के प्लेटफॉर्म पर आ रही है। लेकिन, मथुरा जंक्शन पर सच में ट्रेन पटरी को छोड़कर प्लेटफॉर्म पर पहुंच  गई। गनिमत यह रही कि इस बड़े हादसे में किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ। 

घटना बीती रात लगभग 10.49 की है। शकूरबस्ती से मथुरा आ रही ईएमयू ट्रेन मंगलवार देर रात दुर्घटनाग्रस्त हो गई। सवारियां उतारकर ट्रेन एंड पर खड़ी कर चालक उतर गया तभी ट्रेन अचानक चल दी और इंजन समेत एक बोगी प्लेटफार्म दो पर चढ़ गई। इस दौरान सारी सवारियां उतर गई।

वहीं मथुरा स्टेशन के निदेशक एसके श्रीवास्तव ने कहा कि सभी यात्री पहले ही ट्रेन से उतर चुके थे और घटना का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है. उन्होंने कहा कि ये ट्रेन शकूर बस्ती से आती है। स्टेशन निदेशक ने बताया कि अचानक ट्रेन प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई. हम इस घटना के कारण की जांच कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अपलाइन पर कुछ ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन को प्लेटफॉर्म से हटाने के लिए काम चल रहा है।  ट्रेन को हटाने के बाद अप लाइन की गाड़ियों को फिर से शुरू किया जाएगा।

ट्रेनें भी हुईं प्रभावित

प्लेटफॉर्म क्षतिग्रस्त होने के साथ ही ओएचई भी टूट गई। घटना की सूचना पर रेलवे और जीआरपी के अधिकारी मौके पर पहुंचे। प्रथमदृष्टया माना जा रहा है कि इंजन बन्द करने पहुंचे कर्मचारियों से गलत बटन दबा गया जिससे ट्रेन आगे बढ़ी। आरपीएफ के इंस्पेक्टर अवधेश गोस्वामी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। देर रात बाकी ट्रेनों का आवागमन प्लेटफार्म तीन, चार और पांच से किया गया।

Suggested News