बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तीन दिनों के अंदर चोरी और डकैती की तीसरी घटना, भय में रह रहें लोग

तीन दिनों के अंदर चोरी और डकैती की तीसरी घटना, भय में रह रहें लोग

MOTIHARI : पूर्वी चंपारण में तीन दिनों में दो चोरी और एक डकैती की घटना पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है. वहीँ इलाके में भय का माहौल कायम है. तुरकौलिया थाना के शंकर सरैया गांव में रिटायर्ड डीएसपी के घर ताला तोड़ 5 लाख से अधिक की जेवर नगदी सहित समान की चोरी, केसरिया थाना के भगवतिया गांव में सीआरपीएफ कमांडेंट के घर 20 लाख की जेवर नगद सहित समान की चोरी के बाद बीती देर रात पिपराकोठी थाना के मुर्दाचक गांव में एक व्यवसायी के घर दो दर्जन हथियार बंद डकैतों ने गृहस्वामी को घर में बंद कर लूटपाट मचाया.

डकैती के दौरान डकैतों ने नगद समेत आठ लाख की जेवर और अन्य सामानों को लूट लिया. हालांकि गृहस्वामी राजू जायसवाल ने जिसे नामजद आरोपी बनाया है उसके साथ रविवार को एक जमीनी विवाद में मारपीट हुयी थी. गृहस्वामी राजू प्रसाद जायसवाल ने अपने आवेदन में राजकुमार महतो समेत पांच नामजद और 15 से 20 अज्ञात लोगो के ऊपर प्राथमिकी दर्ज कराई है. इस घटना के बाद पुलिस ने जाँच शुरू कर दी है और दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. 

सीसीटीवी में कैद हुई घटना 

डैकती की घटना का सीसीटीवी फूटेज भी सामने आया है. फुटेज में कुछ लोग दिखाई दे रहे है. पर अभी उनकी पहचान नहीं हुई है. घटना के सम्बन्ध में गृहमालिक ने बताया कि बीती रात लगभग एक बजे दो दर्जन हथियारबंद डकैतों ने आकर दरवाजे का ताला तोड़ दिया और घर के अंदर प्रवेश कर गये. उनलोगों ने हथियार के बल पर परिवार के सभी सदस्यों को कब्जे में ले मारपीट करते हुए एक कमरे में बंद कर दिया. सभी अपराधी चेहरे पर गमछा लपेटे हुए थे. लगभग 25 मिनट तक लूटपाट मचाने के बाद डकैत तीन लाख रुपए नगद, पांच लाख के कीमत की ज्वेलरी सहित कई कीमती सामान लूट कर चलते बनें.लूटपाट के दौरान डकैतों ने गृहस्वामी राजू जायसवाल उसकी पत्नी पूनमदेवी,पुत्र अवनीश कुमार के साथ मारपीट जख्मी कर दिया. गृहस्वामी राजू जायसवाल के आवेदन के आधार पर पुलिस  नामजद आरोपी राजकुमार महतो और अजय महतो को हिरासत में ले कर पूछताछ कर रही है. 

घटना के संबंध में पुलिस इंस्पेक्टर अमरेन्द्र मिश्र ने बताया कि रविवार को राजू जायसवाल और राज कुमार महतो के बीच जमीनी विवाद में मारपीट की घटना घटी थी. इसके बाद यह घटना घटी है. मामले की जांच की जा रही है. इस संबंध में दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर स्थानीय थाने में आवेदन दिया है.जिसमें एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर डकैती का आरोप लगाया है तो दूसरे पक्ष ने मारपीट कर घायल करने का आरोप लगाया है. दोनों पक्षों के बीच विवाद का कारण काजीपुरा गांव स्थित खेत के मेड़ को तोड़ना बताया जा रहा है.

Suggested News