राज्यसभा में बोले जेडीयू राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह- हमें तीन तलाक का बिल मंजूर नहीं,इसके बाद वाकआउट कर गए..

PATNA: तीन तलाक बिल पर राज्यसभा में एक बार फिर से जेडीयू वाकआउट कर गई।इसके पहले लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश होने पर जेडीयू ने सरकार के पक्ष में वोटिंग करने की जगह वाकआउट कर गई थी।

वशिष्ठ नारायण सिंह ने राज्यसभा में बोलते हुए कहा कि हमें तीन तलाक पर मौजूदा कानून का विरोध करते हैं।उसके बाद उन्होंने सदन में कहा कि हम सदन से वाकआउट करते हैं।इसके बाद सदन से जेडीयू के सभी सदस्य बाहर निकल गए.

 इसके पहले जेडीयू ने 25 जुलाई को लोकसभा में सरकार द्वारा पेश किए गए तीन तलाक विधेयक का विरोध करते हुए सदन से बाहर चले गए थे. इस दौरान पार्टी ने कहा था कि इस मुद्दे पर मुस्लिम समुदाय के नेताओं की सहायता से जन जागरूकता पैदा करने की जरूरत है।. मुस्लिम महिलाओं (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) विधेयक, 2019 पर चर्चा के दौरान जद (यू) के सदस्य राजीव रंजन सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी का मानना है कि इस विधेयक से समाज को नुकसान होगा।

. उन्होंने कहा, "बिल समाज में एक अलग भावना पैदा करेगा, क्योंकि कोई भी नहीं चाहता है कि पत्नी और पति के बीच संबंधों में मतभेद हो." सिंह ने कहा कि तीन तलाक एक सामाजिक मुद्दा है और इसे सामाजिक स्तर पर हल किया जाना चाहि

Find Us on Facebook

Trending News