गणतंत्र दिवस के मौके पर निकाला गया 51 मीटर तिरंगा यात्रा, युवाओं ने लगाये देशभक्ति नारे

गणतंत्र दिवस के मौके पर निकाला गया 51 मीटर तिरंगा यात्रा, युवाओं ने लगाये देशभक्ति नारे

KAIMUR : जिले के रामगढ़ में गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर 51 मीटर लम्बा तिरंगा यात्रा निकाला गया. ग्राम भारती कॉलेज से लेकर पूरा बाजार घूमते हुए पेट्रोल टंकी तक पैदल मार्च किया. इसमे लगभग पांच हजार युवक शामिल थे, जिसमें 15 से 30 वर्ष तक के युवकों की ज्यादा भागीदारी रही. वही इस यात्रा में शामिल लोगों का जगह जगह फूल माला डालकर स्वागत किया गया. वहीँ चौक चौराहों पर फूलों की वर्षी की गई. यात्रा की ड्रोन कैमरों से निगरानी भी रखी जा रही थी. 

वही कार्यक्रम में आयोजनकर्ता ने कहा कि पहली बार 51 मीटर तिरंगा यात्रा निकालकर यह संदेश दिया जा रहा है कि हम सभी नवयुवक घरों से निकले और भारत माता के प्रति अपनी जिम्मेवारी सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि रामगढ़ के युवा साथी एक बैठक कर सुनिश्चित किया कि 51 मीटर का झंडा यात्रा निकाल कर लोगों को जागरूक किया जाए और अगले बार से यह तिरंगा यात्रा 51 मीटर से बढ़ाकर 101 मीटर या 151 मीटर होगी. वही दीपक तिवारी ने कहा कि यह समय युवाओं को जगाने का है. आप लोग देख रहे हैं कि युवा घरों से सब उत्साह के साथ निकल रहे हैं. बस दो-चार दिनों की तैयारी है. हमको दिखाना था कि युवाओं को जगाने की जरूरत है. 

वही यात्रा में शामिल सुनील सिंह ने गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा की हमारी युवाओं द्वारा 51 मीटर का ध्वज यात्रा निकाला गया. बच्चों का देश के प्रति उत्साह कम होते जा रहा है. मोबाइल पर बच्चे गेम खेलने में अपना समय व्यतीत करते हैं. भारत माता के प्रति उनको जगाने का उद्देश्य से तिरंगा यात्रा को निकाला गया. उन्होंने बताया कि ध्वज यात्रा में लगभग 5000 से ऊपर युवा साथी शामिल हुए. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News