तीरथ सिंह रावत ने बने उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री ने इन्हें किया था प्रस्तावित

तीरथ सिंह रावत ने बने उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री ने इन्हें किया था प्रस्तावित

DESK: 24 घंटे के सियासी संग्राम के बाद उत्तराखंड की राजनीति में एक बार फिर स्थिरता आ गई है. मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया था जिसके बाद से अगले मुख्यमंत्री के नाम को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी. देहरादून में विधायक दल की मीटिंग के बाद तीरथ सिंह रावत का नाम सामने आया और उन्होनें देहरादून में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

शपथग्रहण कार्यक्रम में तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड की राज्यपाल श्रीमति बेबी रानी मौर्य ने शपथ दिलाई. शपथ लेने के बाद विरोधियों से निपटने के सवाल पर उन्होनें कहा कि वो सबको साथ में लेकर चलेंगे. सबको साथ लेकर चलना उन्होनें आरएसएस से सीखा है. तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मैं केंद्रीय नेतृत्व का धन्यवाद करना चाहूंगा, जिन्होंने मुझे यह पदभार दिया. मैं गांव से आया हुआ एक छोटा सा कार्यकर्ता हूं, मैंने कभी कल्पना नहीं की थी. जनता के विश्वास पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा.

तीरथ सिंह रावत के शपथ लेने के बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी. इसके साथ बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने उन्हें ट्वीट के जरिए बधाई दी और उनके नेतृत्व में उत्तराखंड के विकास की कामना की. 



 

Find Us on Facebook

Trending News