बिहार में तीसरे मोर्चे के गठन की कवायद तेज, मोतिहारी में नेताओं की हुई बैठक

बिहार में तीसरे मोर्चे के गठन की कवायद तेज, मोतिहारी में नेताओं की हुई बैठक

MOTIHARI : विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही तीसरे मोर्चे के गठन की कवायत तेज हो गयी है. मोर्चे के गठन और अपनी वजूद को तलाशने के लिए पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के नेतृत्व में कई कदावर नेता मोतिहारी पहूंचे. जनता दल राष्ट्रवादी के बैनर तले नेताओं ने छोटे दलों को एकजुट करने की मुहिम शुरु किया है. 

टीम में यशवंत सिन्हा के साथ पूर्व केन्द्रीय मंत्री देवेन्द्र प्रसाद यादव और पूर्व सांसद नागमणि भी मोतिहारी आये. मधुबनी में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के पूर्व यशवंत सिन्हा ने कहा कि कोरोना महामारी और बाढ के मद्देनजर विधानसभा चुनाव को कुछ महिने के लिए टाल देना उचित रहेगा.

 


उन्होंने कहा कि पूरा उत्तर बिहार बाढ से परेशान है तो पूरा देश कोरोना की महामारी से जंग लड रहा है. इसलिए चुनाव को कुछ महिने बढाने से सभी सुरक्षित रहेगें. उन्होंने कहा कि इसके पूर्व भी कई बार राज्यों के चुनाव को आगे बडाया गया गया है. उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में तीसरे मोर्चा का गठन कर राज्य की दिशा और दशा को सुधारने का काम किया जायेगा. 

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन में पार्टियों को शामिल कर चुनाव लडेगे. एक सवाल के जबाव में यशवंत सिन्हा ने कहा कि उनका जन्म पटना में हुआ है. पटना विश्वविद्यालय से पढे है और आईएएस की नौकरी भी पटना में ही किया. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News