बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बंगाल विधानसभा में टीएमसी और बीजेपी के विधायकों के बीच कपड़ा फाड़ मारपीट, तीन विधायक घायल

बंगाल विधानसभा में टीएमसी और बीजेपी के विधायकों के बीच कपड़ा फाड़ मारपीट, तीन विधायक घायल

KOLKATTA : पश्चिम बंगाल में ममता सरकार और बीजेपी के बीच की लड़ाई अब तक सड़क पर देखी जा रही थी, लेकिन अब यह लड़ाई विधानसभा के अंदर भी पहुंच चुकी है। सोमवार को बंगाल सभा के बजट सत्र के आखिरी दिन सदन के अंदर ही बीजेपी और टीएमसी के विधायक आपस में भिड़ गए। स्थिति ऐसी हो गई कि सदन के अंदर ही विधायक एक दूसरे के कपड़े फाड़ने लगे। साथ ही लात घूंसे भी चलने शुरू हो गए। इस मारपीट के टीएमसी के एक विधायक के नाक पर गंभीर चोटें आई है, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।

बीजेपी ने वॉक आउट

मारपीट के इस घटना के बाद बीजेपी विधायकों ने सदन से वाक आउट कर दिया और बीजेपी विधायकों ने विधानसभा के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया. उन्होंने दावा किया कि उनके साथ मारपीट की गई और वेल में प्रदर्शन के दौरान सिक्योरिटी गार्ड्स ने धक्का भी दिया.


बीरभूम हिंसा पर चर्चा की मांग पर हुआ झगड़ा

बीजेपी ने आरोप लगाया कि जब उसने बीरभूम मामले पर चर्चा की मांग की तो टीएमसी के विधायकों ने आपा खो दिया और हाथापाई की. इस दौरान बीजेपी विधायक मनोज टिग्गा के साथ मारपीट की गई। इसके बाद सदन में स्थिति बिगड़ गई और दोनों पक्षों के बीच हाथापाई शुरू हो गई.  बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि उनके विधायकों को धक्का दिया गया और कपड़े भी फाड़ दिए गए।

अध्यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष सहित पांच विधायकों को किया संस्पेंड

मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी सहित पांच विधायकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जिन विधायकों पर कार्रवाई की गई है, उनमें भाजपा के दीपक वर्मन, नरोहारी महतो, शंकर घोष, शुभेंदु अधिकारी, मनोज टिग्गा के नाम शामिल हैं। 


Suggested News