बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोर्ट पहुंचा मां सीता पर टिप्पणी का मामला, टीएमसी एमपी पर लगा धार्मिक भावना आहत करने का मामला

कोर्ट पहुंचा मां सीता पर टिप्पणी का मामला, टीएमसी एमपी पर लगा धार्मिक भावना आहत करने का मामला

सीतामढ़ी। टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी के द्वारा दिये माता सीता पर आपत्ति जनक टिप्पणी ने अब तूल पकड़ लिया है जिसको लेकर सीतामढ़ी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी राजेश पांडे की अदालत में अधिवक्ता ठाकुर चंदन सिंह ने परिवाद दायर कर धारा 295(A) और 120(B) के तहत धार्मिक भावना आहत करने और आपराधिक षड्यंत्र रचने की साज़िश के तहत मामला दर्ज कराया है। 

अधिवक्ता ने बंगाल में चुनाव को लेकर तुष्टिकरण की राजनीति के तहत ऐसा बयान देने का आरोप लगाते हुये कहा है कि महज वोट की राजनीति के लिये हिंदू धर्म की भावना को आहत करने की कोशिश की गयी है, अधिवक्ता के मुताबिक़ भगवान राम को हिंदू अपना अराध्य मानते हैं और माता सीता को पूरा देश और पूरा विश्व माँ के रूप में देखता है। ऐसे में माँ के ख़िलाफ़ ऐसी अभद्र टिप्पणी माफ़ी के काबिल नहीं है और चूंकि ममता बनर्जी के पार्टी के सांसद ने ऐसा बयान दिया है तो कहीं ना कहीं वोट की राजनीति को लेकर इस साज़िश में वो भी शामिल है इसलिए दोनों के विरूद्ध मामला दर्ज कराया गया है।

क्या है पूरा मामला

कुछ दिन पहले कल्याण बनर्जी का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह यह कहते नजर आए थे कि 'सीता ने भगवान राम से कहा कि अच्छा हुआ मेरा हरण रावण द्वारा किया गया था न कि उसके "चेलों" द्वारा, नहीं तो मेरा हश्र भी हाथरस जैसा होता। इस वीडियो के बहाने वह यूपी में लगातार हो रहे दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर सवाल उठाते नजर आए थे। 

Suggested News