बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ठंड से बचने के लिए ससुराल से की थी जैकेट की डिमांड, नहीं मिला तो कर दी पत्नी की गला दबाकर हत्या

ठंड से बचने के लिए ससुराल से की थी जैकेट की डिमांड, नहीं मिला तो कर दी पत्नी की गला दबाकर हत्या

HAJIPUR : बिहार में कड़ाके की ठंड से हर कोई प्रभावित है। गर्म कपड़ों की मांग  भी बढ़ गई है। वहीं वैशाली जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जो हर किसी को हैरान करनेवाला है। यहां नवविवाहिता की उसके पति ने इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि उसे ससुराल से महंगा जैकेट नहीं मिला था। अब पत्नी की हत्या के आरोप में पूरे ससुराल के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

सिर्फ आठ माह पहले हुई थी शादी

मामला वैशाली (Vaishali) जिले का है जहां एक पति ने जैकेट की डिमांड पूरा नहीं करने पर अपनी पत्नी की हत्या कर दी. मृतक का नाम रितिका कुमारी है जो छपरा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मंगाईडीह गांव की रहने वाली थी. 8 महीने पूर्व ही रितिका की शादी वैशाली जिले के देसरी थाना क्षेत्र स्थित काली चरण सिंह और बुलबुल सिंह के साथ हुई थी. मृतक के परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही दहेज की डिमांड कर रितिका को प्रताड़ित किया जा रहा था। परिजनों के अनुसार रितिका की हत्या के 2 दिन पहले जैकेट के लिए उसे प्रताड़ित किया गया था जिसकी सूचना उसने अपनी मां को दी थी। .

परिजनों के अनुसार शादी के समय से ही चार पहिया वाहन और अन्य सामान के लिए उनके पुत्री को प्रताड़ित किया जा रहा था. यहां तक की पुत्री कोई बात घर तक नहीं पहुंचा पाए इसके लिए मोबाइल का सिम नंबर तक चेंज कर दिया गया था. 7 माह बाद यानी 2 जनवरी 2023 को अचानक 7:30 बजे सुबह में ससुराल वालों ने फोन करके बताया कि आपकी बेटी का तबीयत खराब हो गया है जल्दी आइए। जबकि हकीकत यह था कि दामाद और घर के अन्य सदस्यों ने मिलकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी थी।

 मृतका की मां ने बताया कि इस बात का प्रमाण गले पर दाग और मेडिकल टीम के अफसरों के द्वारा मौके पर बताया जाना है। पुलिस ने भी प्रथम दृष्टया इसे हत्या का मामला माना है, क्योंकि गले पर दाग स्पष्ट दिखाई दे रहा है।

मृतका की मां अनीता देवी ने दामाद कालीचरण समेत सास किरण देवी और ननद काजल कुमारी और गुड़िया कुमारी को आरोपी बनाया है। मृतिका की मां ने ससुराल वालों को कड़ी से कड़ी सजा देने के लिए पुलिस प्रशासन से मांग की है। पिता नरेंद्र कुमार सिंह और भाई आर्यन कुमार सिंह ने भी आरोपियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की है और सारण पुलिस प्रशासन से भी न्याय दिलाने की अपील की है।


Suggested News