श्रावणी मेला की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए प्रशासन ने लगाया पूरा जोर, तमाम अधिकारियों की लगी ड्यूटी

श्रावणी मेला की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए प्रशासन ने लगाया पूरा जोर, तमाम अधिकारियों की लगी ड्यूटी

BHAGALPUR : दो साल बाद भागलपुर सुलतानगंज के अजगैबीनाथ धाम में विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला 14 जुलाई से प्रारंभ होना है। जिसको लेकर जिला प्रशासन ने पूरा जोर लगा दिया है। श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर लगातार गंगा घाट एंव कच्ची कावंड़िया पथ मे निरक्षण कर जायजा लिये जा रहा हैथ ।साथ ही जिला प्रशासन ने विभाग के तमाम  अधिकारीयों को निर्देश देते हुये तीन शिफ्ट में  गंगा घाट एंव कच्ची कांवडिया पथ मे तैयारी को अंतिम रूप देने के निर्देश दिए गए हैं।वहीं विभाग के अधिकारियों द्वारा गंगा घाट एंव कच्ची कांवडिया पथ मे युद्ध स्तर से कार्य कराने.मे लगे हुये।

अजगैबीनाथ गंगा का लगातार गंगा का जलस्तर मे काफी बढोतरी देखी जा रही हैं।स्थानीय लोगों ने बताया कि गंगा का जलस्तर मे काफी  बढोतरी हो रही हैं। गंगा का  जलस्तर  बढते रहा तो अजगैबीनाथ का प्रागंण फिर से पूर्ण जलमग्न हो जाएगा।जो प्रत्येक वर्ष श्रावण मास मे अजगैबीनाथ मंदिर के चारो ओर पानी आ जाने से अजगैबीनाथ उत्तरवाहिनी गंगा का रुप साफ दिखाई देने लगता हैं। 

पेयजल की व्यवस्था करने की मांग

वहीं अजगैबीनाथ मंदिर के महंत प्रेमानन्द गीरी ने बताया कि अजगैबीनाथ गंगा घाट मे पीएचडी विभाग के द्वारा शुद्ध पेयजल कि व्यवस्था अबतक नहीं कि गई हैं।जो बाहर से आनेवाले कांवड़ियों को पानी पिने में काफी परेशानी हो रही हैं।साथ ही शौचालय कि व्यवस्था प्रयाप्त मात्रा मे गंगा घाट में नही कि गई हैं।पानी नहीं रहने के कारण साफ सफाई भी नहीं हो पाई हैं।

Find Us on Facebook

Trending News