माँ को न्याय दिलाने के लिए बच्चियों ने डीएम से की फरियाद, सर जमीन ले लीजिए लेकिन सिस्टम ठीक कर दीजिए

माँ को न्याय दिलाने के लिए बच्चियों ने डीएम से की फरियाद, सर जमीन ले लीजिए लेकिन सिस्टम ठीक कर दीजिए

SITAMARHI: सीतामढ़ी के जिलाधिकारी कार्यालय में शनिवार को अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला. अपनी फ़रियाद लेकर छः साल की लवली और सात साल की ब्यूटी जिलाधिकारी के पास पहुंची. जिलाधिकारी से कहा सर, हमें सरकारी मदद और सहूलियत नही चाहिये. हमारी भी जमीन ले लीजिये. मगर इस घटिया व्यवस्था को बदल दीजिये. 

दरअसल 29 मई को अहले सुबह प्रसव के लिए आई नीतू की चिकित्सीय लापरवाही से मौत हो गई थी. दोनों बच्चियां अपनी मृत माँ को इंसाफ दिलाने  के लिए जिलाधिकारी डॉ रणजीत कुमार सिंह के कार्यालय में अपने पिता और मौसी के साथ आई थी. डीएम भी बच्चियों के आँसू देखकर भावुक हो गए और हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया. 

उन्होंने कहा कि जांच हो रही है और बच्चियों को सुविधा भी दिलवाऊंगा. यह सुनकर दोनो बच्चियों ने मदद नहीं बल्कि व्यवस्था को सुदृढ़ करने की मांग की. मृतका की बच्चियों ने डीएम से कहा की अब मुझे कौन प्यार करेगा. मेरी मां तो मुझसे छीन गयी. आगे किसी की मां नही छीन ली जाए. वह व्यवस्था कर दीजिए, प्लीज. 

आंसू पर राजनीति

डीएम कक्ष में बच्चों की इन बातों से जहाँ मीडिया के लोगो और दूसरे लोगों की आंखे डबडबा रही थी. वही कुछ लोगों इसमें   राजनीति नजर आ रही थी. डीएम के सामने ही एक पदाधिकारी और एक जनप्रतिनिधि ने मासूम बच्ची से कहा की यह मामला राजनीति से प्रेरित लगता है.

सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News