बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेलवे NTPC रिजल्ट में सुधार के लिए कल ट्विटर पर देश भर के स्टूडेंट्स चलाएंगे 'हैशटैग अभियान'

रेलवे NTPC रिजल्ट में सुधार के लिए कल ट्विटर पर देश भर के स्टूडेंट्स चलाएंगे 'हैशटैग अभियान'

पटना. मार्च 2019 में लगभग 35 हजार पदों के लिए रेलवे एनटीपीसी की वैकेंसी आयी थी। सितंबर 2020 में डिजिटल प्रोटेस्ट के बाद CBT-1 परीक्षा की तिथि घोषित हुई। एक दिसंबर 2021 को डिजिटल प्रोटेस्ट के बाद रेलवे द्वारा रिजल्ट प्रकाशन की तिथि 15 जनवरी 2022 बतायी गई।

14 जनवरी 2022 को CBT-1 का रिजल्ट आया। रिजल्ट आते ही देश भर के रेलवे परीक्षार्थी काफी आक्रोशित हैं और रिजल्ट मे सुधार की मांग कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि बीस गुना रिजल्ट यानी लगभग सात लाख स्टूडेंट्स का रिजल्ट दिया जाना चाहिए था, लेकिन रेलवे भर्ती बोर्ड ने मनमानी करके एक ही स्टूडेंट्स का चार-चार जगह रिजल्ट देकर बीस गुना रिजल्ट देने की बात कह रहा है, जबकि स्टूडेंट्स की संख्या के हिसाब से सिर्फ ढ़ाई से तीन गुना रिजल्ट ही दिया है। अब परीक्षार्थियों द्वारा रिजल्ट मे सुधार करने की मांग को लेकर मंगलवार 18 जनवरी को डिजिटल प्रोटेस्ट करने की तैयारी है।

राष्ट्रीय छात्र एकता मंच के अध्यक्ष छात्र नेता दिलीप कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार सरकारी नौकरी को समाप्त करना चाहती है। इसीलिए रेलवे का निजीकरण किया जा रहा है। इस रिजल्ट को देखने से साफ स्पष्ट होता है कि केंद्र सरकार की मंशा सरकारी नौकरी को समाप्त कर रेलवे का पूर्णत: निजीकरण करना है। सरकार सभी सीटों पर बहाली नहीं करना चाहती है, बल्कि बहाना बनाकर सीटें खाली रखना चाहती है। इसलिए एक ही परीक्षार्थी का तीन-तीन, चार-चार जगह पीटी में ही रिजल्ट दे दिया है, ताकि सीटें खाली रह जाए। देश के युवाओं से सरकारी नौकरी छिनने और सरकारी नौकरी को समाप्त करने की ये एक सोची-समझी साजिश है।

दिलीप कुमार ने कहा कि सरकार ऐसा करके देश के स्टूडेंट्स के साथ बहुत अन्याय और शोषण कर रही है। इसे कतई स्वीकार नही किया जाएगा। रिजल्ट मे सुधार करते हुए सात लाख स्टूडेंट्स को CBT-2 के लिए मौका मिलना चाहिए। इसी मांग को लेकर कल मंगलवार को सुबह 11 बजे से देश के शिक्षकगणों एवं स्टूडेंट्स द्वारा ट्विटर पर हैशटैग अभियान चलाया जाएगा, जिसका हैशटैग है #RRBNTPC_1student_1result दिलीप कुमार ने कहा कि डिजिटल प्रोटेस्ट के बाद भी अगर रिजल्ट मे सुधार नहीं किया जाता है तो फिजिकल प्रोटेस्ट भी किया जाएगा और रेलवे चक्का जाम किया जाएगा.

Suggested News