मानसून में पटना को परेशानी मुक्त रखने के लिए सांसद रविशंकर ने की बैठक, नाला सफाई और गड्ढो को भरने का समयबद्ध की योजना बनाने का निर्देश

मानसून में पटना को परेशानी मुक्त रखने के लिए सांसद रविशंकर ने की बैठक, नाला सफाई और गड्ढो को भरने का समयबद्ध की योजना बनाने का निर्देश

पटना. पटना साहिब सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के आग्रह पर शुक्रवार को विभिन्न विभागों के स्थानीय पदाधिकारियों के साथ आगामी मानसून की तैयारियों के आलोक में तथा पटना महानगर की जन सुविधा से संबधित एक महत्वपूर्ण बैठक हुई. बैठक में स्थानीय विधायक सह पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, पार्टी के वरिष्ट नेता और कुम्हरार विधायक अरूण कुमार सिन्हा, पार्टी के प्रदेश के महामंत्री सह दीघा विधायक संजीव चौरसिया तथा पटना महानगर के अध्यक्ष अभिषेक कुमार उपस्थित थे ।

बैठक में बुडको के निदेशक धर्मेंद्र सिंह, पथ निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता मुकेश कुमार के अलावे नगर निगम और अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे । सांसद सहित सभी विधायकों ने बहुत प्रभावी रूप से पदाधिकारियों को जनता की असुविधा के बारे में विस्तार से बताया । नमामि गंगा खुदाई करके सड़क को छोड़ देते है उसकी मरम्मती नही हो रही है । कई स्थान जैसे आर्यकुमार रोड, खचांची रोड, पाटलिपुत्रा कॉलोनी,मछुआटोली,राजेंद्र नगर सहित कई इलाकों में नमामि गंगे को लेकर गहरी खुदाई हुई है जिसकी मरम्मती नही हुई है। 

रविप्रसाद सहित सभी स्थानीय विधायको ने कई बड़े नालों जैसे सैदपुर नाला, मीठापुर से नंदलाल छपरा से बायपास कच्चा नाला आदि के संबंध में अपनी गंभीर चिंता और रोष प्रकट किया । बैठक में ज्ञापक विमर्श के बाद यह निर्णय हुआ की 5 जून के बाद से अब कोई भी खुदाई नही होगी और जहां खुदाई हुई है वहा जल्दी मरम्मती के लिए पथ निर्माण विभागों को दिया जाएगा जो 20 जून तक भर कर इसे सुविधायुक्त बनाएंगी ।

बुडको के निदेशक धर्मेंद्र सिंह ने आश्वत किया की वे स्वयं नगर निगम और पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ शहर में घूम कर इस कार्य की मॉनिटरिंग करेंगी और जनप्रतिनिधियों को इसके बारे में बताएंगी। साथ ही यह निर्णय हुआ की नमामि गंगा के गड्डो को भरने का काम 15 जून तक निश्चित रूप से पूरा किया जाएगा ।

अधिकारियों ने आश्वत किया की सैदपुर नाला को कवर कर के सड़क का नाला बनाने के संबंध में जल्दी ही केबिनेट का प्रस्ताव स्वीकृति के लिए जा रहा है जिसकी पुष्टि खुद पथ निर्माण विभाग के मंत्री नितिन नवीन ने किया । सभी जन प्रतिनिधियों ने अधिकारियों को निर्देश दिया की सभी नगर निगम की मैन हॉल की सफाई की जाए और सभी सम्प और पंप स्टेशन का रख रखाव योग्य ऑपरेटर आदि की चिंता की जाए । सांसद सहित सभी विधायक ने कहा कि वे खुद 10 जून के बाद स्वयं फील्ड में जाकर इसकी मॉनिटरिंग करेंगे ।


Find Us on Facebook

Trending News