बिहार को नशा मुक्त बनाने के लिए DG ने कसी कमर, जुलूस निकालकर लोगों को कर रहे जागरूक

BHAGALPUR : भागलपुर में 27 अगस्त, सोमवार को 4 किलोमीटर तक शराबबंदी के समर्थन में और बिहार को पूर्ण रूप से नशामुक्त बनाने के बिहार सैन्य पुलिस के चल रहे अभियान के तहत जुलूस निकाला गया। जुलूस का नेतृत्व बीएमपी के डीजी गुप्तेश्वर पांडेय ने किया। नाथनगर ट्रेनिंग कॉलेज से निकलकर जुलूस विश्वविद्यालय के ओल्ड कैम्पस में पहुंचा और सभा में परिवर्तित हो गया। 

सभा को सम्बोधित करते हुए हजारों नौजवानों और महिलाओं को बीएमपी के डीजी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि जाति, धर्म और दलगत भावनाओं से ऊपर उठ कर सूबे में लागू शराब बंदी के कानून को सफल बनायें क्योंकि नशा और शराब किसी के लिए हितकर नहीं है। शराबबंदी से गरीबों के घरों में खुशहाली आयी है और जघन्य अपराधों में कमी। 

शराब के सेवन से आदमी का पारिवारिक और सामाजिक जीवन बर्बाद हो जाता है। स्वास्थ्य और सम्पत्ति की हानि होती है तथा आदमी का नैतिक और चारित्रिक पतन हो जाता है। उन्होंने सिपाही प्रशिक्षण संस्थान में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे पुलिस अधिकारियों तथा कारा के प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे लगभग 700 सिपाहियों को भी शराब बंदी के कानून को सख्ती से लागू करने की शपथ दिलायी।

 

भागलपुर की सभा में हजारों की संख्या में शामिल युवाओं और महिलाओं का उत्साह देखने लायक था। उल्लेखनीय है कि गुप्तेश्वर पांडेय पूरे बिहार को नशामुक्त बनाने के लिए पिछले 1 महीने से बिहार के जिलों का दौरा कर जन-जागरण सभाओं का आयोजन कर रहे हैं। उनके इस अभियान को आम जनता विशेष रूप से नौजवानों का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News