बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मानव श्रृखंला को सफल बनाने के लिए नीतीश सरकार ने मांगा सहयोग, शिक्षक संघों को लिखा पत्र

मानव श्रृखंला को सफल बनाने के लिए नीतीश सरकार ने मांगा सहयोग, शिक्षक संघों को लिखा पत्र

PATNA : पर्यावरण को बचाने और इसके प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए सीएम नीतीश कुमार द्वारा 19 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाने का एलान किया गया है। इस मानव श्रृंखला का थीम और विषय जल-जीवन-हरियाली है।सीएम के इस आयोजन को सफल बनाने के लिए शिक्षा विभाग पूरे जोर से जुटा है। कार्यक्रम में प्रदेश के स्कूलों और शिक्षकों की भागदारी को पूर्ण रुपेण सुनिश्चित कराने के लिए अब शिक्षा विभाग ने शिक्षक संघ से सहयोग मांगा है। 

इस बावत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आर. के महाजन ने बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के अध्यक्ष सह संयोजक ब्रजनंदन शर्मा को पत्र लिखा है। 

अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि जल-जीवन-हरियाली एवं अन्य सामाजिक सुधार के मुद्दो पर राज्यव्यापी मानव श्रृखंला बनाने का निर्णय राज्य सरकार द्वारा लिया गया है। विगत दो श्रृंखलाओं के निर्माण में आपका भरपूर सहयोग मिला है और सभी शिक्षकों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था।

हम आपसे एवं आपके माध्यम से सभी शिक्षकों से अपील करते है कि मानवता से जुड़े व्यापक सामाजिक सरोकार एवं सामाजिक सुधार के मुद्दो पर सहयोग करें एवं श्रृखंला निर्माण में सक्रिय भूमिका अदा करें। 

बता दें शिक्षा विभाग ने पहले ही प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों को 19 जनवरी को रविवार होने के बावजूद खुला रखने और इस कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का आदेश दिया गया है। 

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News