टेम्पू को बचाने में गैस से भरा टैंकर सड़क किनारे पलटा,गैस लीकेज पर मची अफरा तफरी, डीएसपी सहित अधिकारी कर रहे कैम्प

टेम्पू को बचाने में गैस से भरा टैंकर सड़क किनारे पलटा,गैस लीकेज पर मची अफरा तफरी, डीएसपी सहित अधिकारी कर रहे कैम्प

MOTIHARI :    मोतिहारी में एक बड़ा हादसा टल गया। यहां बीती रात गैस भरा एक टैंकर सड़क किनारे पलट गया। जिसके कारण गैस का रिसाव शुरू हो गया। बताया गया कि टैंकर में 18 टन गैस भरा था। गैस रिसाव देख क्षेत्र में अफरातफरी मच गई।  सूचना मिलते ही मौके पर पकड़ीदयाल एसडीपीओ सुनील कुमार सिंह, मधुबन और फेनहारा थाना की पुलिस मौके पर पहुंच कैम्प शुरू कर दिया।

घटना मोतिहारी में मधुबन थाना क्षेत्र के मछहा चौक रूपनी के पास की है। गैस रिसाव होने की सूचना मधुबन थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने मोतिहारी एसपी को दी, रिसाव की खबर मिलने के बाद एसपी ने रेस्क्यू टीम घटना स्थल पर भेजकर सबसे पहले रिसाव रोकने का काम शुरू कराया, जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुच रुक-रुककर रिसाव रोकने के लिए पानी का फुहारा दे रहे थे। तब तक रेस्क्यू टीम ने आकर रिसाव को रोक दिया।

खाली कराया गया पूरा एरिया

गैस टैंकर पलटने के बाद शुरू हुए गैस रिसाव के बाद प्रशासन की टीम ने एरिया को खाली करा दिया हैं। उस रास्ते से आने जाने वाले पर भी रोक लगा दिया हैं। वही आसपास के घरों में रहने वालों को घर से बाहर करा दिया गया है। वहीं गैस रिसाव को रोकने के लिए कंपनी से टेक्निशियन की टीम मौके पर पहुंचकर रिसाव को रोकने में जुट गई है। 

नेपाल जा रही थी ट्रक

बताया जा रहा है गैस टैंकर हल्दिया से नेपाल के लिए जा रहा था। टैंकर के ड्राइबर चंद्रिका पासवान का घर मधुबन में है। इसीलिए वह टैंकर लेकर नेपाल न जा अपने घर जाने लगा। इसी दौरान सड़क पतली होने के कारण टैंकर पलट गया। टैंकर में 18 टन गैस लदा हुआ था।

क्रेन का किया जा रहा है इंतजार

मधुबन थाना क्षेत्र के मछहा चौक रूपनी के पास हुए गैस टैंकर पलटने के बाद गैस रिसाव को रोक दिया गया हैं। और क्रेन का इंतजार किया जा रहा है। क्रेन आने के बाद टैंकर वहां से हटा दिया जाएगा। एसपी कुमार आशीष ने बताया कि रेस्क्यू करा दिया गया। क्रेन का इंतजार हो रहा है। वही इतनी बड़ी लापरवाही करने वाले टैंकर चालक पर कार्रवाई की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News