बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए बूस्टर टीका ससमय लगवाने की आवश्यकता, पहल ने चलाया जागरूकता अभियान

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए बूस्टर टीका ससमय लगवाने की आवश्यकता, पहल ने चलाया जागरूकता अभियान

पटना. कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सभी को बूस्टर टीका ससमय अवश्य लगवाना चाहिए. यह अपील शुक्रवार को पब्लिक अवर्नेस फॉर हेल्थफुल अप्रोच फॉर लिविंग (पहल) की ओर से की गई. पहल द्वारा डॉ दिवाकर तेजस्वी क्लिनिक में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को लेकर जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया. 

वरिष्ठ फिजीशियन एवं पहल के चिकित्सा निदेशक डॉ दिवाकर तेजस्वी ने कहा कि कोरोना के विरुद्ध टीकाकरण का विशेष महत्व है. जिन लोगों ने तभी तक टीका नहीं लिया है वे जल्द से जल्द दोनों डोज ले लें. साथ ही जिन्होंने दोनों डोज ले लिया है वे इसकी बूस्टर डोज ले.उन्होंने कहा कि टीकाकरण के बाद कोरोना के संक्रमण की गंभीर स्थिति उत्पन्न होने की संभावना कम रहती है. टीका लिए हुए लोगों में हल्के संक्रमण देखे जा रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट से स्वास्थ्य संबंधी गंभीर रोग की संभावना एवं अस्पताल में भर्ती होने की संभावना बहुत कम होती है. बवजूद इसके इससे बचना बहुत जरूरी है क्योंकि संक्रमण फैलने के बाद कोरोना के नए वेरीएंट की उत्पत्ति होने की संभावना बढ़ जाती है. टीकाकरण के साथ ही बचाव के अन्य उपायों को अपनाना भी बहुत जरूरी है. पहल कार्यक्रम सहायक संजय कुमार सिन्हा ने बताया कि इस जागरूकता अभियान से बड़ी संख्या में लोग लाभान्वित हुए.


Suggested News