बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज 1 लाख 25 हजार मजदूर पहुंचेंगे बिहार, महाराष्ट्र से आएगी सबसे ज्यादा ट्रेन

आज 1 लाख 25 हजार मजदूर पहुंचेंगे बिहार, महाराष्ट्र से आएगी सबसे ज्यादा ट्रेन

पटना : कोरोना के संकट काल में दूसरे राज्यों से लगातार प्रवासी मजदूर बिहार आ रहे हैं. आज  गुरुवार को भी प्रवासी मजदूरों को लेकर 79 ट्रेनें बिहार आ रही हैं जिससे 1 लाख 25 हजार के करीब मजदूर बिहार के विभिन्न जिलों में पहुंचेंगे.

 सरकार के आंकड़े के हिसाब से अबतक ट्रेनों के जरिए 16 लाख के करीब मजदूर बिहार पहुंच चुके हैं और आज इसी कड़ी में 1 लाख 25 हजार मजदूर और जुट जाएंगे.आज प्रवासी मज़दूरों को लेकर सबसे अधिक श्रमिक स्पेशल ट्रेनें महाराष्ट्र से आ रही है. गुरुवार को महाराष्ट्र से 18 ट्रेनें बिहार आ रही हैं, जिससे लगभग 30 हज़ार मज़दूर बिहार आएंगे. इसके अलावा पंजाब से मज़दूरों को लेकर 11 ट्रेनें बिहार आएंगी.


मजदूरों को लेकर अबतक 1150 ट्रेनें बिहार पहुंच चुकी हैं. इन ट्रेनों से 16 लाख के करीब मजदूर अबतक आ चुके हैं और सरकार का अनुमान है कि इस महीने के आखिर तक 23 लाख प्रवासी मजदूर बिहार पहुंचेंगे. इसके अलावा बसों, ट्रकों और अन्य साधनों से भी लाखों मजदूर बिहार आ चुके हैं. बाहर से आ रहे इन मजदूरों में से 12 लाख 6 हजार मजदूर क्वारेंटीन सेंटर में रह रहे हैं, वहीं काफ़ी संख्या मे बिहार आए मज़दूर अपनी क्वारेंटीन अवधि पूरा करके अपने अपने घर भी जा चुके हैं.

Suggested News