संन्यास लेने के 28 साल बाद आज पहली बार अपने परिवार के साथ रात बिताएंगे सीएम योगी, इतने साल के बाद मिलेंगे अपनी मां से

संन्यास लेने के 28 साल बाद आज पहली बार अपने परिवार के साथ रात बिताएंगे सीएम योगी, इतने साल के बाद मिलेंगे अपनी मां से

DESK : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज उत्तराखंड के दौरे पर जा रहे हैं। जहां यमकेश्वर के विथ्याणी में गांव सबसे पहले अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ की मूर्ति का अनावरण करेंगे। इसके बाद महायोगी गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

सीएम योगी के लिए यह यात्रा व्यक्तिगत रूप से बेहद खास माना जा रहा है। क्योंकि संन्यास लेने के 28 साल बाद यह पहला मौका होगा, जब योगी आदित्यनाथ अपने परिवार के साथ अपने गांव में रात गुजारेंगे। हालांकि अभी इस पर अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

पांच साल बाद मिलेंगे मां से

योगी के कार्यक्रम वाली जगह से योगी के गांव पंचूर की दूरी केवल ढाई किलोमीटर की है। कॉलेज में मूर्ति अनावरण का कार्यक्रम संपन्न होने होने के बाद शाम 5 बजे योगी अपनी मां और परिवार से मिलने अपने घर जायेंगे। बता दें कि 2020 में कोरोना के कारण योगी के पिता का देहांत हो गया था, लेकिन कोविड प्रोटोकॉल के कारण वह उनके अंतिम दर्शन के लिए नहीं जा सके थे। अब उनके आगमन को लेकर पूरे परिवार में उत्साह का माहौल है।

उत्तराखंड सरकार ने की भव्य तैयारी

योगी के आगमन को लेकर उत्तराखंड सरकार भी कार्यक्रम को भव्य बनाने में जुटी है। योगी के गांव से 50 किमी के दायरे के सारे होटल प्रशासन ने बुक कर लिए हैं। यहां और कोई नहीं आएगा। साथ ही उत्तराखंड के मंत्रियों से लेकर SDM तक कार्यक्रम को बड़ा बनाने के लिए दिन-रात एक करके काम कर रहे हैं। 2 बुलडोजर और 50 लोगों की टीम मंच बना रही है। 2500 लोगों के लिए खाने का इंतजाम किया गया है।

स्वागत के लिए आएंगे उत्तराखंड के सीएम

योगी के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, कैबिनेट मंत्रियों और प्रशासनिक अमले के साथ खुद कार्यक्रम स्थल पर मौजूद होंगे। वहीं जिस कॉलेज में योगी का आगमन होना है वहां उनके स्वागत के लिए बच्चे तरह-तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारी कर रहे हैं।


Find Us on Facebook

Trending News