बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज ही निपटा लें जरूरी काम, कल है ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल, सड़क पर नहीं चलेंगे वाहन

आज ही निपटा लें जरूरी काम, कल है ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल, सड़क पर नहीं चलेंगे वाहन

PATNA : पथ परिवहन सुरक्षा विधेयक और इसके तहत परमिट, निबंधन आदि फीस में होने वाली वृद्धि को लेकर ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन ने 7 अगस्त को हड़ताल का ऐलान किया है। वहीं बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन ने इस हड़ताल में अपना समर्थन देने का निर्णय लिया है। 

इस मामले को लेकर पटना के मीठापुर बस स्टैंड में बस ऑनरों की बैठक हुई। इस बैठक में परमिट निबंधन में बढ़ोत्तरी,  पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने और बस पर पांच प्रतिशत अधिकर टैक्स लगाने जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई। जिसके बाद अध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह ने कहा कि फेडरेशन 7 अगस्त को होने वाली हड़ताल का समर्थन करता है। हड़ताल को सफल बनाने के लिए बसों का परिचालन 6 अगस्त की आधी रात से ही बंद रहेगा। 


इमरजेंसी सेवा को रखा गया है मुक्त 

हालांकि इस हड़ताल से इंरजेंसी सेवाओं को मुक्त रखा गया है। ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन के महासचिव राजकुमार झा ने बयान जारी कर कहा है कि 7 अगस्त को ऑटो रिक्शा, टैक्सी, बस, मिनी बस, टैंक लोरी, ट्रक, ट्रैक्टर, ऑटो मोबाइल, गैराज मिस्त्री, ऑटो डीलर समेत निजी गाड़ियों का परिचालन बंद रहेगा। इस दिन परिवहन से जुड़े किसी भी वाहन का परिचालन नहीं होगा। यहां तक कि स्कूलों की बसें भी बंद रहेंगी। लेकिन आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहन चलते रहेंगे। इन्हें नहीं रोका जाएगा। आवश्यक सेवाओं में बोलबम की गाड़ियां, ऑक्सीजन की गाड़ी, एंबुलेंस आदि शामिल रहेंगी। मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने में संगठन द्वारा सहयोग किया जाएगा। 


Suggested News