बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गंडौल-बिरौल सड़क व डुमरी पुल का आज सीएम करेंगे उद्घाटन, दो हिस्सों में बंटा मिथिलांचल होगा एक

गंडौल-बिरौल सड़क व डुमरी पुल का आज सीएम करेंगे उद्घाटन, दो हिस्सों में बंटा मिथिलांचल होगा एक

PATNA  : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को दरभंगा जिले में गंडौल-बिरौल सड़क और खगड़िया जिले में बीपी मंडल पुल का उद्घाटन करेंगे। उदघाटन के दौरान उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव भी रहेंगे। इस सड़क के उदघाटन होते ही पूरा मिथिलांचल एकीकृत हो जायेगा। गंडौल-बिरौल सड़क मार्ग से मिथिलांचल के दो हिस्सों के जुड़ते ही विकास का मार्ग खुलेगा।

सीएम पटना से हेलिकॉप्टर से सुबह 11:40 बजे रवाना होंगे। पहले एनएच-107 पर बने बीपी मंडल पुल का दोपहर 12:25 बजे सोनबरसा घाट पर उद्घाटन करेंगे। इसके बाद दोपहर 2:05 बजे बलुआहा पुल से गंडौल  के बीच कोसी नदी पर आरसीसी पुल के एप्रोच रोड गंडौल-बिरौल तक विस्तारीकरण का उद्घाटन करेंगे। यह कार्यक्रम बिरौल में होगा। इसके बाद मुख्यमंत्री पटना लौट आयेंगे। 

कोसी, कमला व बलान नदियों के कारण सदियों से आवागमन सुविधा से वंचित लोगों को गंडौल-बिरौल सड़क  के चालू होने से सहरसा से दरभंगा व पटना की दूरी भी कम हो जायेगी। लोग कम समय में दरभंगा व राजधानी पटना का सफर करेंगे। 

सहरसा के पूर्वी कोसी तटबंध से पश्चिमी कोसी तटबंध गंडौल तक बलुआहा कोसी उच्च स्तरीय पुल दो किलोमीटर पुल व 12 छोटे बड़े अदद पुल सहित सड़क का निर्माण का उदघाटन सीएम नीतीश कुमार के द्वारा ही वर्ष 13 में किया गया था।

Suggested News