आज जुम्मा है ! नमाज के बाद शरारतीतत्व न करें उपद्रव इसके लिए कई राज्यों में पुलिस ने कसी कमर

आज जुम्मा है ! नमाज के बाद शरारतीतत्व न करें उपद्रव इसके लिए कई राज्यों में पुलिस ने कसी कमर

पटना. देश के कई राज्यों में पिछले दिनों जुम्मे की नमाज के बाद हिंसा और उपद्रव होने की घटनाओं से सबक लेते हुए उत्तर प्रदेश, झारखंड सहित कई अन्य राज्यों में पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी है. एक पखवाडा पूर्व रांची और उत्तर प्रदेश के कई शहरों में जुम्मे के बाद जोरदार हिंसा हुई थी. रांची में तीन दिनों तक स्थिति तनावपूर्ण बना रहा था और लगातार इंटरनेट बंद रखने के साथ ही कई जगहों पर कर्फ्यू जैसी स्थिति थी. यही हालत यूपी और कुछ अन्य राज्यों में देखने को मिला. 

पिछली घटनाओं से सबक लेते हुए अब पुलिस ने अलग अलग राज्यों में जुम्मे पर संवेदनशील इलाकों में विशेष सख्ती बरती है. जुमे की नमाज को देखते हुए राज्य के संवेदनशील शहरों में अहम इलाकों और धर्मस्थलों के आसपास पुलिस ने फ्लैग मार्च किया. पुलिस ने आम जन को सुरक्षा इंतजामों को लेकर आश्वस्त किया.

जानकारी के अनुसार जुमे की नमाज को लेकर एहतियातन यूपी के संवेदनशील जिलों को अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात की गयी है. कानपुर, प्रयागराज, लखनऊ, सहारनपुर, मुरादाबाद, संभल, बरेली, गोरखपुर, वाराणसी, आगरा, हाथरस, फिरोजाबाद, अलीगढ़ समेत 24 जिले अति संवेदनशील करारा दिये गये हैं. सभी जिलों में सेक्टर सिक्योरिटी प्लान के तहत सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.

इसी तरह रांची में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. खासकर जिन इलाकों में पिछले दिनों दंगा हुआ था वहां विशेष अहतियात बरता जा रहा है. शरारतीतत्व कोई उपद्रव न करें इसके लिए संवेदनशील इलाकों में विशेष निगरानी की जा रही है. 


Find Us on Facebook

Trending News