जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आज आखिरी दिन, संगठन में बड़े फेरबदल के संकेत !

जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आज आखिरी दिन, संगठन में बड़े फेरबदल के संकेत !

डेस्क... जेडीयू की बैठक से आज क्या निकलेगा?  क्या अरुणाचल कांड के बाद दोस्ती में आएगी दरार?  क्या चिराग पर बीजेपी के रुख पर JDU दिखाएगा सख्ती? कई सीटों पर हार के पीछे वजह क्या?  कैसे अन्य राज्यों में विस्तार करेगा JDU? क्या जेडीयू संगठन के विस्तार में युवा चेहरों को आगे बढ़ाएगी? इन्हीं सभी मुद्दो को लेकर आज JDU राष्ट्रीय कार्यकारिणी के दूसरे दिन बैठक सुबह साढ़े 11 बजे से होगी। 

आज सुबह पटना में बैठक के दौरान जेडीयू का महामंथन होगा। बैठक में आने वाले समय में पार्टी मजबूती कैसे हो उस पर भी चर्चा होगी। देश और बिहार में वर्तमान राजनीति समीकरण क्या है उस पर भी चर्चा होगी। वहीं पार्टी में बड़े फेरबदल को लेकर होगा मंथन होने की पूरी संभावना है। संगठन को आगे बढ़ाने के लिए युवा चेहरों को मौका देने की मांग भी पार्टी के अंदर लगातार उठती रही है। 

बता दें कि शनिवार को दो घंटे तक बैठक चली और इन सब मुद्दों पर चर्चा चली और आगे भी इन्हीं मुद्दों को लेकर आज भी कई प्रस्ताव बनेंगे। इससे पहले हम आपको बता दें कि शनिवार की बैठक के बाद जदयू के महासचवि  केसी त्यागी ने कहा था कि अरुणाचल प्रदेश के घटनाक्रम से जेडीयू बहुत आहत है। बैठक के दौरान जेडीयू के तेवर तल्ख नजर आए। 


हालाकि जेडीयू का गठबंधन बीजेपी से सिर्फ बिाहर में है बाहर नहीं।  इसलिए दूसरे राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर आगे की रणनीति भी बनाई जा सकी है। इसके लिए पार्टी के भीतर बड़ा फेरबदल भी हो सकता है। 

वहीं दूसरी ओर विपक्षी दल भी जदयू की बैठक को लेकर सियासी बयान देना शुरू कर दिया है। कांग्रेस की ओर से आए एक बयान में कहा गया है कि बिहार चुनाव परिणाम ने सूबे में सियासी संकट पैदा कर दिया है। इसके लिए जदयू और बीजेपी दोनों बराबर जिम्मेदार है। वहीं राजद ने भी दो कदम आगे बढ़ते हुए कहा कि नीतीश कुमार को उन्हीं की तीर से घायल कर दिया गया है। 


Find Us on Facebook

Trending News