बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज टीम इंडिया रच सकती है एक और इतिहास, पाकिस्तान का रिकॉर्ड तोड़ बनाएगी विश्व कीर्तिमान

आज टीम इंडिया रच सकती है एक और इतिहास, पाकिस्तान का रिकॉर्ड तोड़ बनाएगी विश्व कीर्तिमान

DESK: एक बार फिर भारतीय टीम इतिहास रचने की चौखट पर खड़ी है। आज की मैच में अगर टीम इंडिया जीत दर्ज करती है तो वह अपने नाम एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड कर सकती है। दरअसल, आज टीम इंडिया और अफगानिस्तान में टी20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच शाम में 7 बजे से शुरू होगा। 

वहीं अगर आज भारती टीम अफगानिस्तान को तीसरे टी20 में करारी शिकसत दे देती है तो भारतीय टीम एक और इतिहास रच देगी। इस मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा क्लीन स्वीप करने वाली टीम बन जाएगी। बता दें कि, वर्तमान में यह यह वर्ल्ड रिकॉर्ड संयुक्त रूप से भारत और पाकिस्तान के नाम है। लेकिन अगर भारत आज जीत जाता है तो वो पाकिस्तान को छोड़ सबसे ज्यादा क्लीन स्वीप करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगा।

मालूम हो कि, भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है। पहले दो मैचों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज कर चुकी है। वहीं आज के मैच में अगर टीम इंडिया की जीत होती है तो वह एक ओर वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेगी। जानकारी अनुसार भारतीय टीम ने अब तक टी20 इंटरनेशनल में 8 बार क्लीन स्वीप किया है। वहीं पाकिस्तान की टीम भी 8 बार क्लीन स्वीप कर चुकी है। अभी यह वर्ल्ड रिकॉर्ड संयुक्त रूप से भारत और पाकिस्तान के नाम है।

टी20 में सबसे ज्यादा क्लीन स्वीप करने वाली टीमें -

पाकिस्तान- 8 

भारत- 8 

इंग्लैंड- 4

ऑस्ट्रेलिया- 3

न्यूजीलैंड- 3

दक्षिण अफ्रीका- 3

Suggested News