बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज मनाया जा रहा है गुरु गोबिंद सिंह महाराज का 353वां प्रकाश पर्व, राज्यपाल फागू चौहान ने बाललीला साहिब में मत्था टेका

आज मनाया जा रहा है गुरु गोबिंद सिंह महाराज का 353वां प्रकाश पर्व, राज्यपाल फागू चौहान ने बाललीला साहिब में मत्था टेका

PATNACITY : आज दशमेश पिता गुरुगोविंद सिंह जी महाराज जी का 353 वां प्रकाश पर्व मनाया जा रहा है. इस मौके पर देश विदेश के कोने कोने से आये सिक्ख समुदाय के लोग पटना साहिब गुरुद्वारा पहुंचे हैं. इस पर्व को लेकर पटना साहिब गुरुद्वारे में विशेष प्रबंध किये गए हैं. 

इसे भी पढ़े : कड़ाके की ठंड का असर, नवादा में 8वीं कक्षा तक के सभी सरकारी एवं निजी स्कूल 5 जनवरी तक बंद

तख्त श्री हरिमंदिर साहिब को भव्य रूप में सजाया गया है. लोगों की वहाँ भारी भीड़ जमा हो रही है. हर समुदाय के लोग आज तख्त श्री हरिमंदिर में मत्था टेकने आ रहे हैं. बिहार के राज्यपाल फागू चौहान भी आज पटना साहिब गुरुद्वारा पहुंचे. इसके साथ ही वे बाल लीला गुरुद्वारा पहुंचे और दोनों जगहों पर मत्था टेका. 

इसे भी पढ़े :  राजद नेता के मिलन समारोह में बार बालाओं ने लगाये ठुमके, जमकर झूमे समर्थक

उन्होंने बाललीला गुरुद्वारा में प्रसाद भी चखा. बताते चलें की गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के 353 वें प्रकाश गुरु पर्व के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आज पटना साहिब गुरुद्वारा में शामिल हुए. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने गुरुद्वारा के कैलेंडर का विमोचन किया. 

इसे भी पढ़े : ठंड की वजह से ट्रेनों की स्पीड पर लगा ब्रेक, तूफान और महानंदा एक्सप्रेस सहित कई गाड़ियां रद्द

साथ ही प्रबंधन कमेटी की ओर से मुख्यमंत्री को तलवार, ढाल और शिरोपा देकर सम्मानिकत किया गया. गौरतलब है की 2016 में गुरु गोबिंद सिंह महाराज के 350 वें प्रकाश पर्व का आयोजन किया गया था. जिसमें देश विशेष से आये श्रद्धालु शामिल हुए थे. मुख्य कार्यक्रम का आयोजन पटना के गाँधी मैदान में किया गया था. वहीँ पटना बाईपास और गाँधी मैदान में टेंट सिटी का निर्माण किया गया था. 

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Suggested News