आज शाम 5 बजे से थम जायेगा पांचवे चरण के चुनाव प्रचार का शोर, 6 मई को डाले जायेंगे वोट

आज शाम 5 बजे से थम जायेगा पांचवे चरण के चुनाव प्रचार का शोर, 6 मई को डाले जायेंगे वोट

PATNA : बिहार में लोकसभा की 5 सीटों के लिए आज शाम चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा। पांचवें चरण में सीतामढ़ी मधुबनी मुज़फ़्फ़रपुर सारण, हाजीपुर में चुनाव होने हैं। इस चरण में 87लाख 4 9 हजार मतदाता 82 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

पांचवें चरण वाले संसदीय क्षेत्रों में मुजफ्फरपुर से सबसे अधिक 22 और हाजीपुर से सबसे कम 11 उम्मीदवार मैदान में हैं ।इस चरण में कुल 8899 मतदान केंद्र बनाए गए हैं मतदान के दौरान 8899 कंट्रोल यूनिट 8899 वीवीपट और 14260 बैलट यूनिट का उपयोग किया जाएगा।

पांचवें चरण में मधुबनी से डॉक्टर शकील अहमद निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री हुकुमदेव नारायण यादव के पुत्र अशोक यादव को प्रत्याशी बनाया है जबकि महागठबंधन की ओर से सीट पर वीआईपी के बद्री प्रसाद पूरे ताल ठोक रहे हैं। लोजपा  

सुप्रीमो रामविलास पासवान की परंपरागत सीट हाजीपुर से इस बार उनके भाई और राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री पशुपति कुमार पारस चुनाव लड़ रहे हैं यहां उनका मुकाबला राजद के शिव चंद्र राम से है लालू प्रसाद की परंपरागत सीट से आराम से इस बार उनके समधी चंद्रिका राय का मुकाबला पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी से है सीतामढ़ी से राजद के अर्जुन राय और जेडीयू से सुनील कुमार पिंटू मैदान में है मुजफ्फरपुर में भाजपा के आजा निशा और वीआईपी के राज भूषण चौधरी के बीच मुकाबला है।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News