लैडी गैंग के साथ मिलकर चोर गिरोह कीमती जेवर और सामान लेकर हो रहे हैं रफूचक्कर, सीसीटीवी के भरोसे बैठी पुलिस

लैडी गैंग के साथ मिलकर चोर गिरोह कीमती जेवर और सामान लेकर हो रहे हैं रफूचक्कर, सीसीटीवी के भरोसे बैठी पुलिस

डेस्क... बिहार के कटिहार जिले में इन दिनों सूटबूट से लैस होकर कीमती गाड़ियों में बैठकर लैडी गैंग चोरी की घटना को आए दिन अंजाम दे रही है। चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला चोर गिरोह पिछले कई दिनों से इलाके में दहशत फैलाए हुआ है। वह आए दिन किसी ना किसी के घर में दबे पांव एंट्री मारता है और थोड़ी देर में लेडी गैंग के साथ मिलकर घर के कीमती जेवरात और सामान लेकर रफूचक्कर हो जाता है। 

यह काले करतूतों की दास्तां बिहार के कटिहार जिले में आए दिन घट रही है, लेकिन पुलिस सीसीटीवी ही खंगालने में जुटी है। बता दें कि कीमती गाड़ी पर बैठकर सूट बूट में लैस लेडी गैंग के साथ चोरी की वारदात को रात के अंधेरे में अंजाम दे रहे चोर गिरोह ने पिछले कई महीनों से इलाके में चोरी की दर्जनों घटनाओं को अंजाम दिया है। इन घटनाओं के बाद से लोगों में दहशत फैल गया है। चोर गिरोह लैडी गैंग के साथ मिलकर आए दिन किसी न किसी के घर में दबे पांव एंट्री मारते हैं और घर के सदस्यों को सोया देखकर चुपचाप थोड़ी देर में घर के कीमती जेवरात और सामान लेकर रफूचक्कर हो जाते हैं। इस करतूत ने इलाके दें इस कदर दहशत फैलाई है कि लोग अब रातों को भी जागने लगे हैं, लेकिन जो सोए रह गए वही लूटे गए। 

केस 1

पहले मनिहारी थाना क्षेत्र के मनिहारी बाजार में जेर दुकान को सफेद गाड़ियों में बैठकर आए चोरों ने निशाना बनाया। जेंटलमैन वाले कपड़े पहने वाले चोरों की करतूत वहां सीसीटीवी में कैद हो गया, लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लग सका है। 

केस 2

वहीं, दूसरी घटना पोठिया ओपी इलाके में घटी है, जहां अब तक दो बार चोरी की वारदात हो चुकी है। हाल ही में शहर के एक व्यवसायी के घर में बाहर रहने पर उसके खाली घर को लुटेरों ने निशाना बनाया है और रातों-रात बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दे दिया। 

केस 3

बिहार के कटिहार नगर थाना क्षेत्र के राजहता मोहल्ले में सदर अस्पताल में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मचारी दिलीप गुप्ता के घर को भी लुटेरों ने अपना टारगेट बनाया और अंधेरे में घर से महंगे जेवरात और सामान लेकर फरार हो गए, जिसमें लैडी गैंग और गाड़ी से आए कुछ लोगों का सीसीटीवी फुटेज में संदेह के घेरे में है। पीड़ित दिलीप गुप्ता ने बताया कि उसे घर में चार बार चोरी हुई है और अब उनका इस मोहल्ले में रहना दुर्लभ हो गया है। उन्हाेंने कहा कि पुलिस अगर कह दे कि वो कुछ नहीं कर सकती है तो हम ये मोहल्ला ही छोड़ देंगे।

पिछले 2 महीनों के अंदर तीन थाना क्षेत्रों के अलावा कई और बड़ी-छोटी चोरी की वारदात कटिहार पुलिस इलाके में हुई है।  यहां की पुलिस चुस्त-दुरुस्त होने का दावा करती है, लेकिन यह घटनाएं बड़ा सवाल उठाती है जो लोग अभी भी कहने लगे हैं कि पुलिस चोरी की वारदातों को हल्के में ले रही है, इसलिए कार्रवाई के मामले में अक्सर नतीजा सिफर रहता है।

आपको बता दें कि कटिहार के सबसे रियाहसी मोहल्ले में एक राजहाता है, जहां कई घरों में चोरों ने पहले भी हाथ साफ किया है, लेकिन अब तक इस मामले में कुछ भी नहीं हो सका है। जहां तक इस मामले का सवाल है, सीसीटीवी फुटेज में लैडी गैंग और और महंगे गाड़ियों से आए कुछ लुटेरों की हरकत पर पुलिस को संदेह है, जिसके आधार पर कटिहार पुलिस उनके गिरेबान तक पहुंचने का दावा कर रही है। 

सदर अनुमंडल पुलिस अधिकारी, कटिहार के अमरकांत झा ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में हमने देखा है कि जहां स्कॉर्पियो में महिला भी देखी गई और जेंट्स देखा गया है। अब चूकि ठंड का मौसम है और अपराधी नए-नए तरीकों काे अंजाम दे रहा है। सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया कि रात में गश्ती बढ़ाएं। अगर कोई तरक्की संदिग्ध मिले तो उनसे पूछताछ करें। 


Find Us on Facebook

Trending News