TOKYO PARALYMPICS: हम नहीं किसी से कम! भारत ने जीता आठवां पदक, एयर पिस्टल में सिंघराज ने साधा कांस्य पर निशाना

TOKYO PARALYMPICS: हम नहीं किसी से कम! भारत ने जीता आठवां पदक, एयर पिस्टल में सिंघराज ने साधा कांस्य पर निशाना

N4N DESK: टोक्यो पैरालिंपिक 2020 का आज सातवां दिन है। इस साल पैरालंपिक में भारत बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। मंगलवार के दिन की शुरुआत भी शानदार देखने को मिली। जहां 10 मीटर एयर पिस्टल SH1 के फाइनल में 39 वर्षीय सिंहराज अधाना ने भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता। 

सिंहराज अधाना 216.8 प्वाइंट के साथ तीसरे स्थान पर रहे। 237.9 अंकों के साथ चीन के यांग चाओ गोल्ड जीतने में सफल रहे। जबकि चीन के ही हौंग जिंग के खाते सिल्वर मेडल आया। बता दें भारत ने बीते दिन 2 गोल्ड सहित 5 मेडल अपने नाम कर चुका है। टोक्यो पैरालिंपिक में भारत को अबतक 8 मेडल मिल चुके हैं, जिसमें 2 गोल्ड, 4 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। यह भारत के इतिहास का अब तक का सबसे सफल पैरालिंपिक बन गया है। इससे पहले 2016 रियो पैरालिंपिक और 1984 पैरालिंपिक में भारत ने 4-4 मेडल जीते थे।

रुबीना फ्रांसिस और मनीष ने किया निराश

महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में रुबीना से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन फाइनल में उन्होंने निराश किया। फाइनल के पहले एलिमिनेशन राउंड में रुबीना 110.5 के स्कोर के साथ छठे स्थान पर रहीं। इसके बाद दूसरे राउंड का स्कोर 128.5 रहा और उनको सातवें स्थान से संतोष करना पड़ा।

वहीं बात करें मनीष की तो उन्हें एलिमिनेशन राउंड में निराशा हाथ लगी और वो 135.8 अंक के साथ बहार हो गये। 18 वर्षीय मनीष नरवाल ने क्वालिफिकेशन में शीर्ष स्थान हासिल किया था, लेकिन फाइनल में धीमी शुरुआत से उबर नहीं सका और उन्होंने 7वें स्थान पर रहे।

आगे इन पर रहेंगी नजर

आज टोक्यो पैरालिंपिक में मरियप्पन थंगावेलु पर सबकी नजरे टिकी रहेंगी। वह रियो पैरालिंपिकची 2016 खेलों में गोल्ड जीत चुकी हैं। जिससे सबको उनसे उम्मीदें लगी है। मरियप्पन थंगावेलु हाई जंप के T63 में चुनौती पेश करेंगे।





Find Us on Facebook

Trending News