पटना मेट्रो के लिये कल का दिन बहुत बड़ा, तीन साल बाद राजधानी वासी ले सकेंगे मेट्रो का मजा

पटना मेट्रो के लिये कल का दिन बहुत बड़ा, तीन साल बाद राजधानी वासी ले सकेंगे मेट्रो का मजा

PATNA : पटना मेट्रो के लिए कल यानी 25 सितंबर का दिन काफी अहम है. क्योंकि कल ही पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड और दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड के बीच करार होगा. गौरतलब है कि राज्य सरकार ने इसके लिए अपनी सहमति दे दी है. अब जैसे ही कल पीएमआरसीएल और डीएमआरसीएल के बीच करार होगा. उसके बाद डीएमआरसीएल पटना की धरती पर मेट्रो को उतारने के लिए तेजी से काम शुरू कर देगा. 

इसे भी पढ़े : बिहार के बदमाशों की उंगलियों के निशान को सहेज कर रखने की तैयारी में जुटी पुलिस, एक क्लिक और हो जाएगा पर्दाफाश

बताते चलें बता दें किस सबसे पहले दो कॉरिडोर बनाए जाएंगे. इसी दो कॉरिडोर के निर्माण का काम डीएमआरसी को दे दिया गया है. डीएमआरसी तेजी से काम करने के लिये करार होने के इंतजार में बैठा है. जबकि कॉरिडोर के अलाइनमेंट का ड्रोन सर्वे कर पिलर लगाने का काम शुरू कर दिया गया है. 25 सितंबर को जैसे ही पीएमआरसीएल और डीएमआरसीएल के बीच करार हो जाएगा तो डीएमआरसी इस पर तेजी से काम करना शुरू कर देगा. 

बताया जा रहा है कि डीएमआरसी के एमडी और डायरेक्टर दोनों अधिकारी कल पहुंचेंगे और पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड की तरफ से चैतन्य प्रसाद करार करेंगे.

इसे भी पढ़े : चमकी बुखार से बच्चों की मौत के बाद जागी बिहार सरकार, आज SKMCH में सीएम नीतीश शिशु ICU का करेंगे शिलान्यास

तीन साल में पटना की सड़कों पर दौड़ेगा मेट्रो

25 सितंबर यानी बुधवार को करार हो जाने के बाद 3 साल के अंदर डीएमआरसी को पटना की धरती पर मेट्रो को दौड़ा देना है. जी हां इसके तहत दो कॉरिडोर बनाने के लिए अलाइनमेंट का ड्रोन सर्वे कर पिलर लगाने का काम शुरू कर दिया गया है. पटना स्टेशन से न्यू आईएसबीटी के बीच प्रस्तावित दूसरे कॉरिडोर के अलाइनमेंट के लिए सर्वे का काम शुरू किया जाएग.  बताया जा रहा है कि 7 किलोमीटर लंबे हिस्से में मेट्रो को 3 साल में दौड़ाने का लक्ष्य रखा गया है.



Find Us on Facebook

Trending News