आज रात कन्हैया कुमार पहुंच रहे हैं पटना के सब्जीबाग, CAA-NRC के खिलाफ आंदोलन को देंगे धार

आज रात कन्हैया कुमार पहुंच रहे हैं पटना के सब्जीबाग, CAA-NRC के खिलाफ आंदोलन को देंगे धार

PATNA : दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर पटना के सब्जीबाग में बीते रविवार यानी 12 जनवरी से स्थानीय लोग आंदोलन कर रहे हैं. ये आंदोलन एनपीआर, सीएए और एनआरसी के खिलाफ किया जा रहा है. इस आन्दोलन को धार देने के लिए जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार भी सब्जी बाग पहुंचने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक सीपीआई नेता कन्हैया कुमार आज रात करीब 8 बजे सब्जी बाग पहुंचेंगे और आन्दोलन कर रहे लोगों को संबोधित करेंगे.  

इससे पहले आज तेजस्वी यादव भी कह चुके हैं कि वे भी पटना के सब्जीबाग जाएंगे और आंदोलन को समर्थन देंगे. तेजस्वी यादव ने कहा था कि मुझे मौका मिलेगा तो दिल्ली के शाहीन बाग जाकर प्रदर्शन कर रहे लोगों का समर्थन करूंगा. शाहीन बाग को देखते हुए पटना के सब्जीबाग या फिर गया में भी महिलाएं सड़कों पर आंदोलन कर रही हैं. जब गया से लौटूंगा तो पटना के सब्जीबाग जाकर प्रदर्शनकारियों से मिलूंगा.

बता दें कि पटना के सब्जीबाग में चौराहे पर स्थानीय लोग बीते 2 दिन से जमे हुए हैं. खास बात ये कि इस आंदोलन में महिलाएं भी बढ़ चढ़कर शिरकत कर रही हैं. इनकी मांग है कि सीएए और एनपीआर को वापस लिया जाए. बीते 2 दिनों से सब्जीबाग का इलाका आंदोलन के रंग में रंग चुका है. 

लोग लगातार पीएम मोदी और एनपीआर, सीएए और एनआरसी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. आंदोलन में शिरकत कर रहे लोगों का साफ तौर पर कहना है कि जब तक कानून वापस नहीं लिया जाएगा तब तक धरना जारी रहेगा.

पटना से देवांशु प्रभात की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News