बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज रात ग्रिड फेल होने की खबर को केन्द्र सरकार ने किया खारिज, कहा-बिजली बंद करने का मतलब यह नहीं....

आज रात ग्रिड फेल होने की खबर को केन्द्र सरकार ने किया खारिज, कहा-बिजली बंद करने का मतलब यह नहीं....

News4nation desk : कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी ने आज रात 9 बजे, 9 मिनट लाइटें बंद करने की अपील की है। इस अपील के बाद से ही विपक्षी दलों समेत कई जानकारों ने भी ग्रिड फेल होने की आशंका जताई। 

इतना ही नहीं इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर भी बहस छिड़ी। बहस छिड़ने के बाद आखिरकार केन्द्र सरकार सामने आई। केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय ने ग्रिड फेल होने की आशंका को खारिज करते हुए कहा है कि बिजली में उतार-चढ़ाव में संतुलन के लिए पर्याप्त इंतजाम हैं। 

वहीं सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने भी स्पष्ट किया कि पीएम ने स्वैच्छिक रूप से घरों की लाइट बंद करने की अपील की है। यह नहीं कहा कि स्ट्रीट लाइट, घर के पंखे, टीवी, कूलर, एसी और फ्रिज बंद करना है। इसकी साथ ही जरूरी सेवाओं, जैसे- अस्पतालों, पुलिस थानों, उद्योगों, ऑफिसों आदि में लाइट जलती रहेगी।

बता दें कोरोना का अंधेरा मिटाने की अपनी अपील याद दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कविता का विडियो साझा किया। 

वाजपेयी उसमें अपनी प्रसिद्ध कविता ‘आओ फिर से दीया जलाएं’ सुनाते दिखें। मोदी ने वीडियो के साथ ट्वीट किया, ‘आयो दीया जलाएं’ ‘आओ दीया जलाएं’।
 
 

Suggested News