बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ट्रेड यूनियन का भारत बंद आज, बैंकों में नहीं होगा कामकाज

ट्रेड यूनियन का भारत बंद आज,  बैंकों में नहीं होगा कामकाज

NEWS4NATION DESK : अपनी 12 सूत्री मांगों को लेकर आज 8 जनवरी को केन्द्रीय ट्रेड यूनियन और विभिन्न क्षेत्रों में उनसे संबंद्ध कर्मचारी य़ूनियन ने हड़ताल और भारत बंद का एलान किया है। 10 ट्रेड यूनियन की तरफ से भारत बंदका आवाह्न किया गया है। इसके चलते बैंकिंग के साथ-साथ ट्रांसपोर्ट और दूसरी सेवाओं पर हड़ताल का असर रहेगा। 

ट्रेड यूनियंस का कहना है कि सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ देश भर से करीब 25 करोड़ लोग इस हड़ताल में शामिल होंगे। 

6 बैंक यूनियंस- ऑल इंडिया बैंक एंप्लॉयी असोसिएशन (AIBEA),ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स असोसिएशन (AIBOA), BEFI, INBEF, INBOC और बैंक कर्मचारी सेना महासंघ (BKSM) ने इस बंद का समर्थन करते हुए हड़ताल में शामिल होने का एलान किया है। जो बैंक यूनियन समर्थन कर रहे हैं, उनके समर्थित बैंक 8 जनवरी को बंद रहेंगे। 

हालांकि देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने  कहा है कि उसे उम्मीद है कि एसबीआई पर इस बंद का ज्यादा असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि बैंक के बहुत कम कर्मचारी ऐसे हैं, जो हड़ताल करने वाले यूनियन का हिस्सा हैं।

हड़ताल की वजह से बैंक से कैश निकासी और डिपॉजिट संभव नहीं होगा, इसके अलावा चेक क्लियरिंग का काम भी नहीं होगा। हालांकि, ऑनलाइन बैंकिंग के कामकाज पर किसी तरह का असर नहीं होगा। 


Suggested News