व्यापारी मांग रहे हथियार नहीं है सरकार की सुरक्षा दमदार, सुशासन बाबू के नाक के नीचे हुई 14 करोड़ की लूट के बाद खौफजदा पटना

व्यापारी मांग रहे हथियार नहीं है सरकार की सुरक्षा दमदार, सुशासन बाबू के नाक के नीचे हुई 14 करोड़ की लूट के बाद खौफजदा पटना

पटना. सुशासन के दावों की धज्जियां उड़ाते हुए बिहार के सबसे बड़े आभूषण बाजार बाकरगंज में हुई 14 करोड़ रुपए के आभूषणों की लूट के बाद से पटना खौफजदा है. व्यापारियों को अपने जान-माल की सुरक्षा की चिंता सताने लगी है. व्यापारियों का कहना है कि पुलिस की सुरक्षा दमदार नहीं है इसलिए सरकार हमें हथियार रखने का लाइसेंस जारी करे. 

राजधानी पटना में शुक्रवार को लुटेरों ने बिहार की सबसे बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया. एक आभूषण दुकान से दिन दहाड़े 14 करोड़ रुपए के आभूषण लूटे गये जिसने पटना में पुलिस के इक़बाल पर सवाल उठ गया है. लूट की खौफनाक वारदात से गुस्साए आभूषण व्यापारियों ने शनिवार को बाकरगंज में अपनी दुकानें बंद रखकर सरकार के खिलाफ आक्रोश प्रकट किया. पाटलिपुत्र सर्राफा संघ के अध्यक्ष विनोद ने कहा कि बिहार का सबसे बड़ा आभूषण बाजार अपराधियों के निशाने पर है. आभूषण विक्रेताओं की ओर से सरकार को सबसे ज्यादा टैक्स भुगतान होता है , बावजूद इसके सरकार की ओर से आभूषण व्यापारियों को पुख्ता सुरक्षा नहीं मिल रही है. 


उन्होंने कहा कि बाकरगंज में असंख्य आभूषण की दुकानें हैं. सरकार को यहाँ से हर साल करोड़ों रुपए का राजस्व आता है लेकिन इस बाजार में सरकारी स्तर पर लगाए गये सारे सीसीटीवी कैमरे बंद पड़े हैं. न तो पुलिस की समयबद्ध गश्ती होती है और ना ही व्यापारियों की सुरक्षा के लिए कोई पुख्ता इंतजाम है. उन्होंने कानून व्यवस्था की स्थिति पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि सरकार को चाहिए कि व्यापारियों को शस्त्र लाइसेंस जारी किया जाए ताकि आभूषण दुकानदार अपने स्तर से अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि आज तक पटना में ऐसे लूट की घटना नहीं हुई थी. 

इस बीच, बाकरगंज के आभूषण दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखकर लूटकांड का विरोध जताया. शुक्रवार को ग्राहक बनकर आए लुटेरों ने एक दुकान से करीब 14 करोड़ रुपए का आभूषण लूट लिया था. व्यापारियों का कहना है कि वारदात के करीब 45 मिनट बाद पुलिस आई. वहीं वरीय पुलिस अधिकारीयों ने फोन तक नहीं उठाया. हालाँकि लूट के बाद वहां से भाग रहे एक लुटेरों को भीड़ ने पकड़ लिया. वहीं उसके अन्य साथी तीन बैग में आभूषण लेकर फरार हो गये. इस घटना से अब व्यापारियों में पुलिस के प्रति जबरदस्त नाराजगी है. 



Find Us on Facebook

Trending News