बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कैमूर: बारिश से नदी पर बना छलका पानी में डूबा, करीब 40 गांव का आवागमन प्रभावित

कैमूर: बारिश से नदी पर बना छलका पानी में डूबा, करीब 40 गांव का आवागमन प्रभावित

कैमूर. लगातार बारिश होने से जिले का गेहूवनवा नदी उफान पर है. नदी पर बना छलका डूबने से 40 गांव का आवागमन बाधित है. जिले के चैनपुर के पंचायत रामगढ़ और बढ़ौना दोनों पंचायतों के बीच में पड़ता है. गेहूनवा नदी पर छलका कई वर्ष पुराना है और जजर्र हो गया है. इस बीच पानी का ज्यादा आवक होने से छलका से 3 फिट ऊपर पानी बह रहा है.

लोग अपना जान जोखिम में डालकर इस छलका पर आते-जाते हैं. इस पुलिया से करीब 30 से 40 गांव जुड़ा है, जहां के लोगों का आवागमन का एकमात्र साधन है. रमौली, बढ़ौना, घटमापुर, नरसिंहपुर डीह, गुलड़िया, भगन्दा, भलीवुडन, इस्माइलपुर सहित कई गांव इस पुलिया से जुड़ा हुआ है. बिहार के कैमुर मुख्यालय और उत्तर प्रदेश के वाराणसी की गाड़िया आती और जाति है, लेकिन आज कोई भी गाड़िया नहीं देखी गयी.

वहीं इस क्षेत्र के रहने वाले की तबियत खराब होने से मरीज के साथ परिजन के परेशानी बढ़ जाती है. स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार अधिकारी से लेकर जनप्रतिनिधियों से गुहार लगायी जा चुकी है. इसके बाद भी आज तक सुनवाई नहीं हुई, जिससे जब भी बारिश होती है. लोगों को आवागमन में परेशानी होती है. ज्यादा जरूरी होता है तो तेज पानी की धार को पार कर जाते है. कभी-कभी तो बड़ी घटना भी हो जाती है.

Suggested News