बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ट्रैफिक पुलिस व परिवहन विभाग ने चलाया विशेष वाहन जांच अभियान,दर्जनों महिलाओ का भी कटा चालान

ट्रैफिक पुलिस व परिवहन विभाग ने चलाया विशेष वाहन जांच अभियान,दर्जनों महिलाओ का भी कटा चालान

मुजफ्फरपुर जिले में सड़क सुरक्षा महीने के अंतर्गत परिवहन विभाग और यातायात पुलिस के द्वारा विशेष वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है. ट्रैफिक डीएसपी नीलाभ कृष्ण और मुजफ्फरपुर अपर ज़िला परिवहन पदाधिकारी राजू कुमार के नेतृत्व मे  शहर के अलग अलग चौक चौराहों पर सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया. इससे  वाहन चालकों में हड़कंप मच गया.वाहन जांच के दौरान दर्जनों महिलाओ का भी चालान काटा गया ,वहीं हाई स्पीड बाइक पर टीम की विशेष नज़र रही तो कई स्कूल बस की भी जॉच की गई.    

 यातायात डीएसपी नीलाभ कृष्ण और अपर ज़िला परिवहन पदाधिकारी  राजू कुमार ने इस विशेष अभियान का कमान संभालते हुए यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के चालान काटे तो आमजन भी हैरान रह गए. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस दलबल के साथ यातायात डीएसपी को शहर के सड़कों पर उतरता देख लोगों के बीच हड़कंप मच गया. कई वाहन चालक अपनी गाड़ी लेकर भागते दिखे.जांच में मुख्य रूप से वाहनों में लगे प्रेशर हॉर्न, हाई स्पीड बाइक, स्कूल बस, गाडी चलाते समय पर मोबाइल से बात करने वाले और गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर के लाइसेंस और गाड़ी के सारे कागजात की चेकिंग शुरू की गई. इस दौरान कई ड्राइवर अपनी गाड़ी को लेकर भागने में सफल हुए. वहीं कई गाड़ियों के चालान भी काटे गए. 

 ट्रैफिक डीएसपी नीलाभ कृष्ण ने बताया कि अगर वाहन चालक यातायात के नियमों का पालन करते हुए हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग करें तो सड़क दुर्घटना में नुकसान को काफी हद तक कम किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि  अगर परमिशन से ज्यादा ऑटो पर ऑटो चालक यात्री बैठाए पकड़े गए तो उन पर 200 रूपए प्रति यात्री फाइन किया जायेगा.

अपर ज़िला परिवहन पदाधिकारी  राजू कुमार ने  बताया कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए मोटर वाहन अधिनियमों को सख्ती से लागू किया जाना आवश्यक है. इसी उद्देश्य से विशेष सघन वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है. बार-बार नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों का ड्राइविंग लाइसेंस निलंबन की भी कार्रवाई की जायेगी.


मुजफ्फरपुर से मणि भूषण की रिपोर्ट

Suggested News