बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दर्दनाक हादसा : सैन्य ट्रक के गहरी खाई में गिरने से सेना के तीन जवानों का निधन, कई अन्य जवान हुए घायल

दर्दनाक हादसा : सैन्य ट्रक के गहरी खाई में गिरने से सेना के तीन जवानों का निधन, कई अन्य जवान हुए घायल

DESK. एक दर्दनाक हादसे में एक सैन्य ट्रक के गहरी खाई में गिर जाने से तीन सैन्यकर्मियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। यह हादसा अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले में हुआ. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हादसा मंगलवार सुबह करीब छह बजे ट्रांस अरुणाचल हाईवे पर तापी गांव के पास हुआ। सेना के सूत्रों के अनुसार मृतकों की पहचान हवलदार नखत सिंह, नायक मुकेश कुमार और ग्रेनेडियर आशीष कुमार के रूप में हुई है। दुर्घटना का शिकार हुआ सेना का ट्रक कर्मियों को ले जा रहे काफिले का हिस्सा था। 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि काफिला ऊपरी सुबनसिरी के जिला मुख्यालय शहर दापोरिजो से लेपराडा जिले के बसर जा रहा था, तभी यह दुर्घटना हुई। स्थानीय लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और घायलों को बचाने तथा मृतकों के शवों को निकालने में मदद की। सेना की पूर्वी कमान ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "लेफ्टिनेंट जनरल आरसी तिवारी, ने कहा कि आर्मी कमांडर और सभी रैंक के अधिकारी बहादुर हवलदार नखत सिंह, एनके मुकेश कुमार और जीडीआर आशीष के दुखद निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं, जिन्होंने अरुणाचल प्रदेश में कर्तव्य की राह पर सर्वोच्च बलिदान दिया। भारतीय सेना शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ी है।"


मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने तीनों कर्मियों की मौत पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, "ऊपरी सुबनसिरी जिले में तापी के पास एक दुखद दुर्घटना में तीन @adgpi कर्मियों - हवलदार नखत सिंह, नायक मुकेश कुमार और ग्रेनेडियर आशीष कुमार - की जान जाने से मुझे गहरा दुख हुआ है। राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा और सर्वोच्च बलिदान को सर्वोच्च सम्मान के साथ याद किया जाएगा।" 

उन्होंने कहा, "शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। मैं भगवान बुद्ध से बहादुर आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। ओम मणि पद्मे हुम।"

Suggested News