जेईई, नीट परीक्षाओं को लेकर राज्य सरकार ने ईसीआर से किया अनुरोध, लोकल यात्री ट्रेनों का करें परिचालन

जेईई, नीट परीक्षाओं को लेकर राज्य सरकार ने ईसीआर से किया अनुरोध, लोकल यात्री ट्रेनों का करें परिचालन

PATNA : जेईई, नीट एवं अन्य परीक्षाओं को देखते हुए राज्य सरकार ने अभ्यर्थियों के आवागमन की सुविधा हेतु बिहार राज्य के अंदर अंतर जिला व लोकल यात्री ट्रेनों का परिचालन के लिए पूर्व मध्य रेलवे से अनुरोध किया है. इस संबंध में सोमवार को हुई उच्च स्तरीय बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया. मंगलवार को परिवहन सचिव जिलाधिकारी, पटना, एसएएसपी और अन्य संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. ताकि परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की समस्या न हो. 

परिवहन सचिव ने बताया कि इस परीक्षा में शामिल होने हेतु काफी अधिक संख्या में बिहार राज्य के अंदर एवं जिले से दूसरे जिले में अभ्यर्थियों के आवागमन की संभावना है. परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के आवागमन में किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े. इसके लिए बिहार राज्य के अंदर पर्याप्त संख्या में अंतरजिला एवं लोकल यात्री ट्रेनों का परिचालन किया जाना आवश्यक है.  

परीक्षार्थियों के सुविधा के लिए बिहार राज्य के अंदर बसों एवं अन्य वाहनों का परिचालन किया जाना आवश्यक है. इस संबंध में परिवहन सचिव ने सभी डीएम एवं सभी एसपी एसपी को निर्देश दिया है कि अभ्यर्थियों की सुविधा को देखते हुए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम एवं निजी बस संचालकों से समन्वय स्थापित करते हुए बिहार राज्य के अंदर पर्याप्त संख्या में बसों का परिचालन सुनिश्चित किया जाए. इसके लिए यथाशीघ्र निजी बस संचालकों एवं ऑटो चालकों के साथ बैठक करते हुए पर्याप्त संख्या में बसों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए ताकि परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की कठिनाई का सामना नहीं करना पड़े. 

ट्रेन एवं बसों के परिचालन के दौरान कोविड-19 के प्रावधानों का पालन सुनिश्चित किया जाए. अत्यधिक संख्या में परीक्षार्थियों के आवागमन के मद्देनजर बस पड़ाव एवं रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा एवं कोरोना के संक्रमण से बचाव हेतु आवश्यक सुविधाओं की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News