बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ा हादसा टला, दरभंगा कोलकत्ता एक्सप्रेस में लगी आग, लेकिन समय रहता पाया काबू

बड़ा हादसा टला, दरभंगा कोलकत्ता एक्सप्रेस में लगी आग, लेकिन समय रहता पाया काबू

समस्तीपुर। सोमवार देर रात  कोलकाता से दरभंगा जा रही 05233 अप सोमवार रात रेलकर्मियों की सूझबूझ के कारण बर्निंग ट्रेन होने से बच गई। हादसा टल जाने पर रेल यात्रियों के साथ ही कर्मियों ने भी राहत की सांस ली। 

मिली जानकारी के अनुसार रनिंग थ्रू ट्रेन के एस 1 बोगी से धुआं निकलता देखकर साठाजगत के रेलकर्मी ने 8.47 बजे दलसिंहसराय एएसएम को इसकी सूचना दी। इसके बाद तत्काल प्लेटफार्म 1 पर 8.52 में उक्त ट्रेन को यहां रोककर पहले से मुस्तैद रेल कर्मियों ने गार्ड के बोगी एवं स्टेशन पर उपलब्ध करीब 12 गैस सिलेंडर का उपयोग कर आग पर काबू पा लिया। वहीं उक्त बोगी से सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल कर दूसरी बोगी में शिफ्ट कर दिया गया। वहीं रेल की सूचना पर स्थानीय फायर ब्रिगेड की टीम एवं पुलिस भी स्टेशन जाकर सहायता की। 

आग नहीं लगी थी, 35 मिनट में ट्रेन किया रवाना

मामले में आरपीएफ पोस्ट प्रभारी धनजंय कुमार ने बताया कि ब्रेक बाइंडिंग के कारण एस 1 बोगी से काले धुआं का गुबार निकलने लगा था। आग नहीं लगी थी। किसी प्रकार के जान माल का नुकसान नहीं हुआ है। जीआरपी थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि त्वरित कार्रवाई करते हुए आग फैलने से पहले ही काबू पा लिया गया। किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं है। ट्रेन को 9.27 बजे दरभंगा के लिए रवाना कर दिया गया। 

बताते चलें कि रेल के एक बोगी में आग लगने की सूचना पर यात्रियों में हड़कम्प मच गया था। वहीं स्थानीय लोग भी रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म पर जमा हो गए थे।

Suggested News