भागलपुर सुपरफास्ट ट्रेन में हुई लूट का रेल डीआईजी ने किया खुलासा

भागलपुर सुपरफास्ट ट्रेन में हुई लूट का रेल डीआईजी ने किया खुलासा

Munger: 9 जनवरी की रात जमालपुर-कियूल रेल खंड के बीच, आनंद बिहार भागलपुर सुपरफास्ट ट्रैन में यात्रियों से हुई लूट कांड का रेल डीआईजी ने किया खुलासा। वहीं इस लूटकांड में शामिल तीन अपराधी के साथ लूटी हुई चार मोबाईल,एक लेपटॉप,दो देशी कट्टा पुलिस ने बरामद किया। 

इस मामले को लेकर रेल DIG बी एन झा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि सप्तहिक ट्रैन में हुई लूट कांड का खुलासा तकनीकी अनुसंधान के द्वारा हुआ। उन्होंने कहा की गिरफ्तार तीन लोग निशात कुमार उर्फ़ अप्पू ,विपिन कुमार और रवि कुमार लखीसराय जिले के चानन थाना के सिंघचक गांव के रहनेवाले है।  उन्होंने कहा की इस घटना के बाद जमालपुर रेल एसपी आमिर जावेद के नेतृत्व में एएसआईटी की टीम का गठन किया गया, जिसके बाद जब पुलिस ने इस मामले को लेकर वैज्ञानिक अनुसंधान की. ट्रैन में लूटी गयी मोबाईल के लोकेशन के आधार पर इन लोगों का पता चला। इस मामले का मुख्य सरगना सहित अन्य लोगों का पता चल गया है जल्द ही सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जाएगी।

डीआईजी ने कहा जिस ट्रैन में ये घटना घटी है वो ट्रैन दिन में चलने वाली है और इसमें स्कॉर्ट पुलिस की व्यवस्था नहीं होती है. लेकिन शाम के बाद सभी ट्रेनों में स्कॉर्ट की व्यवस्था दी जाती है। उन्होंने जब आनंद बिहार भागलपुर सप्ताहिक ट्रैन देर शाम कियूल स्टेशन पे पहुंची तो नियमतः कियूल रेल थाना इस ट्रैन में स्कॉर्ट पुलिस की व्यवस्था करनी चाहिए थी। 


Find Us on Facebook

Trending News